September 26, 2022 3:00 pm
उत्तराखंड

आगामी चुनाव को देखते हुए भाजपा ने उत्तराखंड विधानसभा प्रभारी की नियुक्ति

उत्तराखंड विधानसभा प्रभारी की नियुक्ति आगामी चुनाव को देखते हुए भाजपा ने उत्तराखंड विधानसभा प्रभारी की नियुक्ति

आगामी चुनावों की नजदीकियों को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने तैयारी शुरू कर दी । भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दौरे के बाद पार्टी की उत्तराखंड इकाई विधानसभा प्रभारी की नियुक्ति की । जिसके तहत विधानसभा सीट की जिम्मेदारी एक वरिष्ठ नेता को दी गई है । उत्तराखंड के भाजपा इकाई की अध्यक्ष मदन कौशिक ने प्रभारियों की सूची पर मोहर लगा दी है । जिसके तहत उत्तराखंड की 70 विधानसभा सीटों पर कुल 70 वरिष्ठ नेताओं को प्रभारी बनाया गया है ।

क्या होगा विधानसभा प्रभारियों का काम

सूत्रों के मुताबिक विधानसभा प्रभारी जमीनी हालातों का जायजा लेंगे और इसकी जानकारी राज्य नेतृत्व को भेजेंगे । साथ ही वे चुनाव तक जमीनी स्तर पर राजनीति के फैसले पर रणनीति की क्रियान्वयन पर निगरानी भी रखेंगे ।

पार्टी के पदाधिकारी ने ये कहा 

पार्टी के एक पदाधिकारी के मुताबिक,  एक प्रभारी विधानसभा सीट की प्रत्येक गतिविधियों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है और प्रत्येक स्तर पर समन्वय सुनिश्चित करता है । वह मूल रूप से राज्य नेतृत्व की आंख और कान के रूप में काम करेंगे और सभी को एक साथ लेकर जमीनी स्तर पर पार्टी को मजबूत करने का काम करेंगे।

दो दिवसीय दौरे पर थे भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा

पिछले सप्ताह भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने चुनावी तैयारियों का जायजा लेने के लिए दो दिवसीय उत्तराखंड दौरे पर गए थे । अपने इस दौरे के दौरान नड्डा ने विभिन्न समूह के लोगों व नेताओं के साथ कई बैठकें की। नड्डा ने पार्टी की सभी निर्वाचित प्रतिनिधियों के नेताओं को लोगों के साथ समय बिताने और राज्य सरकार की नीतियों के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए निर्देश दिए है ।

Related posts

बदमाशों के हौसले बुलंद, बाजार में सरेआम करने आये लूट, एक को दबोचा

bharatkhabar

अनवरत रूप से जारी रहेगा अवैध अतिक्रमणों में ध्वस्तीकरण, चिन्हांकन और सीलिंग का कार्य

Rani Naqvi

होमगार्ड्स व नागरिक सुरक्षा के वार्षिक दिवस पर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

Trinath Mishra