December 4, 2022 11:49 am
उत्तराखंड

अल्मोड़ा: CM धामी ने जिला पुस्तकालय का किया उद्घाटन, बोले प्रदेश में विकास कार्यों को मिली गति

Screenshot 2213 1 अल्मोड़ा: CM धामी ने जिला पुस्तकालय का किया उद्घाटन, बोले प्रदेश में विकास कार्यों को मिली गति

Nirmal Almora 1 अल्मोड़ा: CM धामी ने जिला पुस्तकालय का किया उद्घाटन, बोले प्रदेश में विकास कार्यों को मिली गति

निर्मल उप्रेती, संवाददाता

प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अल्मोड़ा के दो दिवसीय दौरे पर हैं।

 

यह भी पढ़े

Shraddha Murder Case: कल होगा आरोपी आफताब का नार्को टेस्ट, मिलेंगे कई सवालों के जबाव

 

इस दौरान उन्होंने आजीविका महोत्सव, लोगो से संवाद, मल्ला महल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के अलावा दूसरे दिन जिला पुस्तकालय का उद्घाटन, और जनपद में विकास कार्यों की समीक्षा सहित करोड़ो की योजनाओं का लोकार्पण एवम शिलान्यास किए। आज अल्मोड़ा सर्किट हाउस में पत्रकार वार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि राज्य को अग्रणी प्रदेश बनाने के लिए सरकार लगातार प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि आजीवका महोत्सव के जरिये पिछले वर्ष 6 करोड़ के सापेक्ष इस बार 20 करोड़ के ऋण लाभार्थियों को वितरित किए गए, साथ ही केंद्र सरकार के सहयोग से अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज को 246 करोड़ का बजट दिया गया है । वहीं 298 करोड़ योजनाओं की घोषणा की है ।

Screenshot 2213 1 अल्मोड़ा: CM धामी ने जिला पुस्तकालय का किया उद्घाटन, बोले प्रदेश में विकास कार्यों को मिली गति Screenshot 2214 अल्मोड़ा: CM धामी ने जिला पुस्तकालय का किया उद्घाटन, बोले प्रदेश में विकास कार्यों को मिली गति Screenshot 2215 अल्मोड़ा: CM धामी ने जिला पुस्तकालय का किया उद्घाटन, बोले प्रदेश में विकास कार्यों को मिली गति Screenshot 2216 अल्मोड़ा: CM धामी ने जिला पुस्तकालय का किया उद्घाटन, बोले प्रदेश में विकास कार्यों को मिली गति Screenshot 2217 अल्मोड़ा: CM धामी ने जिला पुस्तकालय का किया उद्घाटन, बोले प्रदेश में विकास कार्यों को मिली गति Screenshot 2218 अल्मोड़ा: CM धामी ने जिला पुस्तकालय का किया उद्घाटन, बोले प्रदेश में विकास कार्यों को मिली गति

मुख्यमंत्री ने कहा कि, चार धाम की तर्ज पर कुमाऊं के जनपदो के महत्वपूर्ण धार्मिक स्थलों को मानस कॉरिडोर की कार्ययोजना को को धुर्व गति से धारातल पर लाने योजना है साथ समीक्षा बैठक में विकास कार्यों जिसमे सड़क स्वाथ्य, पेयजल, सहित भारत माला प्रोजक्ट समय बद्ध कार्य करने के निर्देश दिए है । इसके अलावा कैलाश मानसरोवर यात्रा को रोड़ मार्ग से होगी साथ अल्मोड़ा मल्ला महल को और सवारने की योजना है । वही लोगांे की समस्याओं के समाधन के लिये सरकार प्रयासरत हैं।

Related posts

उत्तराखंड: गणतंत्र दिवस के मौके पर 175 कैदी होंगे रिहा

Neetu Rajbhar

Answer Key जारी,  नीट यूजी ऐसे दर्ज करा सकते हैं अपनी आपत्ति,

bharatkhabar

अल्मोड़ा: योजनाओं के तहत किसानों को लाभ, दी जा रही बायो फर्टिलाइजर खाद

pratiyush chaubey