yogi and UP police
yogi and UP police

लखनऊ। यूपी में जब से योगी सरकार बनी है तब से यूपी पुलिस ज्यादा सतर्क नजर आती है। योगी सरकार बनते ही पुलिस ने अपराधियों में अपना खौफ बनाने के लिए कई मुठभेड़ को अंजाम दिया है। यूपी पुलिस ने इन मुठभेड़ों में 15 कुख्यात अपराधियों को मार गिराया है। सरकार द्वारा जारी किए गए आकंड़ो के अनुसार यूपी पुलिस ने 20 मार्च 2017 से 14 सितंबर 2017 के बीच 420 एंकाउंटर को अंजाम दिया है और साथ ही 1106 आपराधियों को गिरप्तार किया है। जो यूपी पुलिस के लिए बड़ी कामयाबी है।

yogi and UP police

yogi and UP police

बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस की ओर से 6 महीने में की गई इन मुठभेड़ों के दौरान 15 अपराधियों के मार गिराया है। जबकि 84 अपराधी घायल हुए हैं। अगर आंकड़ों को देखा जाए तो सबसे ज्यादा एनकाउंटर मेरठ में हुए हैं। जिनकी संख्या 193 है। वहीं राजधानी लखनऊ में सबसे कम मुठभेड़ हुई है। और 13 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। मारे गए अपराधियों में सुनील शर्मा (लखनऊ), जयहिंद यादव, रामजी, सुजीत सिंह (आजमगढ़), कासिम (मथुरा) आदि का नाम शामिल है।

Rani Naqvi
Rani Naqvi is a Journalist and Working with www.bharatkhabar.com, She is dedicated to Digital Media and working for real journalism.

    शुरू हुई एयर इंडिया की सस्ती उड़ान, जाने किस-किस दिन कर सकते हैं यात्रा

    Previous article

    औली में विंटर गेम को अन्तर्राष्ट्रीय पहचान दिलाने में जुटा सूबे का पर्यटन विभाग

    Next article

    You may also like

    Comments

    Comments are closed.

    More in featured