featured यूपी

उत्तर प्रदेश: उन्नाव में तमंचा लेकर मंदिर में घुसे सिरफिरे युवक ने की तोड़फोड़, पुजारी से की मारपीट,

IMG 20220324 WA0023 उत्तर प्रदेश: उन्नाव में तमंचा लेकर मंदिर में घुसे सिरफिरे युवक ने की तोड़फोड़, पुजारी से की मारपीट,

उत्तर प्रदेश: सूबे के जिले उन्नाव में गुरुवार यानी 24 मार्च को मंदिर में अफरातफरी मच गई। इस अफरातफरी का कारण यह था कि एक युवक हाथ में तमंचा लेकर मंदिर के अंदर घुस गया और पुजारी के साथ मारपीट करने लगा। मंदिर का पुजारी अपनी जान बचाकर किसी तरह वहां से बचकर भाग गया। चीखने चिल्लाने की आवाज पर मंदिर में मौजूद भक्तों में अफरा-तफरा मच गई।

ये भी पढ़ें :-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले पंजाब के सीएम भगवंत मान

सबसे भयावह स्थिति तो तब पैदा हुई जब युवक ने खुद को अंदर से बंद कर आग लगा दी। इसकी जानकारी मिलते ही कोतवाली पुलिस बल मौके पर पहुंचा इंस्पेक्टर कोतवाली स्वाट टीम ने आधा घण्टे तक कड़ी मशक्कत के बाद दरवाजे तोड़े और युवक को हिरासत में लिया है। पुलिस कार्रवाई करने में जुट चुकी है और युवक से पूछताछ कर रही है।

सिद्धेश्वर मंदिर में मची भगदड़
बता दें कि सदर कोतवाली क्षेत्र के किला चौकी के अंतर्गत सिद्धेश्वर मंदिर में दोपहर 12 बजे एक सिरफिरा युवक तमंचा लेकर परिसर के अंदर घुस गया। पुजारी अमरीश गोश्वामी को मारने पीटने लगा। इसका विरोध किया तो दरवाजा बंद करने लगा, इसी बीच पुजारी मंदिर से बाहर भागा। चिल्लाने पर मंदिर में मौजूद भक्तों में भगदड़ मच गई।

दरवाजा तोड़कर सिरफिरे को लिया हिरासत में
मंदिर में हुई इस घटना की जानकारी मिलते ही सदर कोतवाली पुलिस किला चौकी, एक्शन मोबाइल को तत्काल रवाना किया गया। इंस्पेक्टर कोतवाली ओपी राय स्वाट टीम प्रभारी गौरव ने बुलेट प्रूफ जैकेट के साथ पहुंचे। करीब आधे घंटे तक जद्दोजहद करते रहे। उसके बाद मंदिर का दरवाजा तोड़ने के बाद सिरफिरे को हिरासत में ले लिया गया। जिसके पास से एक अवैध असलहा बरामद हुआ है।

हिन्दू संगठन व मंदिर पदाधिकारियों ने कार्रवाई की मांग
देर शाम प्राचीन सिद्धनाथ मंदिर मामले को लेकर हिन्दू संगठन व मंदिर पदाधिकारियों में खासा रोष व्याप्त रहा। घटना से नाराज हिंदू संगठनों में हिंदू जागरण मंच प्रांतीय प्रभारी विमल द्विवेदी के अलावा मंदिर के पुजारी अम्बरीश गोस्वामी व मंदिर समिति अध्यक्ष देवेंद्र कुमार महेश्वरी आदि ने कोतवाली पहुंच गए। पदाधिकारियों ने पुलिस में तहरीर देकर आरोपित के विरुद्ध कार्रवाई की मांग उठाई गई है।

Related posts

संजय सिंह ने ओपी राजभर को बताया झूठा,तो शलभ मणि त्रिपाठी ने कसा तंज

Shailendra Singh

विवेक तिवारी मर्डर केस: क्या यूपी पुलिस विवेक की पत्नी के सवालों के जवाब दे पाएगी ?

mahesh yadav

बीजेपी के युवा मोर्चा ने वैक्सीनेशन के लिए शुरू किया ‘सेवा ही संगठन कार्यक्रम’

Shailendra Singh