featured यूपी राज्य

योगी सरकार 2.0 का पहला तोहफा, यूपी में 3 महीने के लिए बढ़ाई गई फ्री राशन योजना

Screenshot 2022 03 26 112741 योगी सरकार 2.0 का पहला तोहफा, यूपी में 3 महीने के लिए बढ़ाई गई फ्री राशन योजना

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर योगी सरकार का गठन हो गया है। शपथ ग्रहण लेने के तुरंत बाद योगी सरकार 2.0 ने प्रदेश के 15 करोड राशन कार्डधारकों को दी जाने वाली फ्री राशन योजना को 3 महीने के लिए और बढ़ा दिया है।

सीएम योगी ने प्रेस वार्ता में जानकारी देते हुए कहा कि करो ना काल में इस योजना की शुरुआत की गई थी इस योजना का उद्देश्य गरीबों की मदद करना है फ्री राशन योजना पर सरकार की ओर से करें 3370 करोड रुपए खर्च किए जाते हैं। योगी ने आगे कहा कि नवनिर्वाचित कैबिनेट में फैसला लिया गया है इस योजना को आगे भी जारी रखा जाएगा। 

बता दे यूपी सरकार ने फ्री राशन योजना के लिए खाद्य एवं रसद विभाग की ओर से शासन को प्रस्ताव भेजा गया था हालांकि भेजे गए प्रस्ताव की अवधि का अभी तक कोई जिक्र नहीं था केवल प्रस्ताव में महंगाई बढ़ने के कारण निशुल्क राशन उपलब्ध कराने का जिक्र किया गया है।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक सरकार में इस बात को लेकर मंथन जारी है कि इस योजना को कब तक बढ़ाया जाए वही योजना को एक साथ ना बड़ा कर दो या तीन चरणों में बढ़ाया जा सकता है ऐसे में सरकार की ओर से राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा कानून के तहत दिए जाने वाले राशन के तौर पर गेहूं चावल 1 लीटर तेल 1 किलो के 1 किलो चना और नमक भी दिया जाएगा।

Related posts

सलमान का बयान हुआ दर्ज, सैफ, तब्बू, सोनाली और नीलम हुए पेश

shipra saxena

पंजाब का कोई भी ऐसा जिला नहीं है जो ग्रीन जोन में शामिल हो, अभी किसी भी जिले में पूरी रियायत नहीं 

Shubham Gupta

पहाड़ी से भारी मात्रा में आया मलवा, टनकपुर-पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग बंद

pratiyush chaubey