featured यूपी राज्य

योगी सरकार 2.0 के राज्यमंत्री डॉ धर्मवीर प्रजापति जिनके भाई आज भी ठेले पर बेचते हैं चाट

Screenshot 2022 03 30 163121 योगी सरकार 2.0 के राज्यमंत्री डॉ धर्मवीर प्रजापति जिनके भाई आज भी ठेले पर बेचते हैं चाट

शिवनंदन सिंह संवाददाता लखनऊ योगी सरकार 2.0 के राज्यमंत्री डॉ धर्मवीर प्रजापति जिनके भाई आज भी ठेले पर बेचते हैं चाटशिवनंदन सिंह, संवाददाता, लखनऊ

उत्तर प्रदेश राजनीति का डॉ धर्मवीर प्रजापति एक ऐसा चेहरा है। जिन्होंने करीब 23 वर्ष पहले समाज उत्थान के लिए अपने पैतृक गांव को छोड़कर खंदौली क्षेत्र के हाजीपुर खेड़ा में जाकर बस गए। डॉ धर्मवीर प्रजापति कपूरा जीवन संघर्षों से भरा हुआ है  उनके पिता की एक परचून की दुकान है। जबकि छोटा भाई चाट बेचते है। योगी सरकार के पहले कार्यकाल में धर्मवीर प्रजापति माटी कला बोर्ड के चेयरमैन थे। और अब उन्हें राज्य मंत्री का पद सौंपा गया है।

डॉक्टर धर्मवीर प्रजापति ने भारत खबर के साथ खास बातचीत के दौरान बताया कि वह हाथरस जनपद स्थित बहरदोई के मूल निवासी हैं। मंत्री पद मिलने के बाद ही डॉ धर्मवीर प्रजापति की साधारण जीवन शैली पर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि “मैं शुरुआत से ही धार्मिक प्रवृत्ति का हूं और हमेशा से ही सेवा का भाव रहा और जैसे-जैसे हम सामाजिक स्तर पर आगे बढ़ने लगा लोगों की समस्या हमारे पास आने लगी। तो सोचा कि हमें भी राजनीति में कदम रखना चाहिए। लेकिन राजनीति में कदम रखने का उद्देश्य पैसा कमाना नहीं बल्कि समाज सेवा हैं। डॉ धर्मवीर प्रजापति ने आगे कहा कि ‘जब उन्हें एमएलसी चुना गया था। उस वक्त उनके पास कोई गाड़ी नहीं थी। उनके एक दोस्त ने उन्हें 4 महीने के लिए अपनी गाड़ी दी। जिसका उन्होंने उपयोग किया। इसके बाद अपने बेटों की सहायता से लोन लेकर उन्होंने एक गाड़ी ली। 

राज्य मंत्री ने अपने भाई के चार्ट बेचने वाली सवाल पर कहा कि हां मेरा छोटा भाई अभी भी ठेले पर चार्ट बेचता है। और मुझे इस बात को कहने में कोई संकोच नहीं है। की मेरा भाई चार्ट बेचने का काम करता है। उन्होंने आगे कहा कि मैं उत्तर प्रदेश की जनता के लिए एक ऐसा प्रमाण बनना चाहता हूं कि सच्चाई और ईमानदारी के साथ भी कोई राजनीति में खड़ा हो सकता है। 

विभागीय पधार को लेकर पूछे गए सवाल को लेकर डॉ धर्मवीर प्रजापति ने कहा कि अभी तक मैंने पदभार ग्रहण नहीं किया है। अभी बैठकों का दौर जारी है पहले इस विभाग को अच्छे से समझा जाएगा और फिर बेहतर से बेहतर काम को लेकर रणनीति तैयार की जाएगी। होमगार्ड विभाग को लेकर डॉ धर्मवीर प्रजापति ने कहा कि कोरोना काल में इस विभाग के लोगों ने काफी काम किया है। 

Related posts

कश्मीर वाले बयान पर भारतीय थिंक टैंक ने दिया चीनी थिंक टैंक को करारा जबाब

piyush shukla

नहीं थम रही पेट्रोल-डीजल की कीमत की रफ्तार, दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 107 के पार

Neetu Rajbhar

सरकारी बीज भंडार से पुराने नोट इस्तेमाल कर बीज खरीद सकेंगे किसान

Rahul srivastava