featured यूपी राज्य

योगी सरकार ने किसानों को दी राहत भरी खबर, खत्म होगी धान की खरीद सीमा, 1 सप्ताह में शुरू होंगे सभी 4500 क्रय केंद्र

yogi adityanath 1 योगी सरकार ने किसानों को दी राहत भरी खबर, खत्म होगी धान की खरीद सीमा, 1 सप्ताह में शुरू होंगे सभी 4500 क्रय केंद्र

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने एक बार फिर से किसानों के हित में बड़ा फैसला किया है। सीएम योगी ने धान खरीद की समीक्षा बैठक के दौरान किसानों के लिए राहत भरी खबर की घोषणा की है। 

सीएम योगी के निर्देश के मुताबिक किसानों के धान खरीद की सीमा को समाप्त कर दिया गया है। 

खरीद में कोई परेशानी ना हो इसके लिए प्रदेश में 4500 क्रिएट केंद्र 1 सप्ताह के भीतर खुल जाएंगे।

साथ ही प्रतिदिन जिला स्तर पर जिलाधिकारी, मंडल में मंडलायुक्त और शासन की विभिन्न स्तरों पर धान की खरीद और भुगतान की समीक्षा की रिपोर्ट रोज मुख्यमंत्री कार्यालय में भेजनी होगी।

सीएम योगी ने अपने सरकारी आवास पर आयोजित समीक्षा बैठक के दौरान कहा कि पिछले वर्ष जहां-जहां धान खरीद के केंद्र बनाए गए थे उन्हें इस वर्ष फिर से चालू किया जाएगा। साथ ही किसानों से खरीदे गए धान की जानकारी उन्हें s.m.s. के द्वारा दी जाएगी। वही नमी की समस्या को दूर करने के उपकरणों को भी क्रय केंद्रों पर उपलब्ध कराया जाएगा। 

साथ ही सीएम योगी ने सभी क्रय केंद्रों को सख्त निर्देश दिए हैं कि किसानों को किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं होनी चाहिए, और यदि किसी किसान को कोई समस्या है तो उसका तुरंत निवारण होना चाहिए। साथ ही इस बात पर विशेष ध्यान रहना चाहिए कि प्रत्येक जरूरतमंद किसानों के धान की खरीद हर हाल में हो। 

आपको बता दें इससे पहले सीएम योगी नहीं बाढ़ का बारिश से खराब हुई। किसानों की फसल पर मुआवजा देने के निर्देश पहले ही जारी कर दिए हैं।

Related posts

बजट पेश करने से पहले सीएम योगी करेंगे कैबिनेट मीटिंग

Vijay Shrer

यूपी की राजनीति में अभी भी बहुत कुछ है बाकी, बीजेपी यूपी प्रभारी पहुंचे लखनऊ

Aditya Mishra

जाने क्यों 20वें  सैन्य शक्ति सम्मेलन में अपने संबोधन के दौरान भावुक हुए सीएम रावत

Rani Naqvi