November 28, 2021 10:31 pm
featured यूपी राज्य हेल्थ

उत्तर प्रदेश : राजधानी में 24 घंटे में सील होंगे 19 निजी अस्पताल

अब MBA कर चुके युवा संभालेंगे सरकारी अस्पतालों का कार्यभार, डॉक्टरों को करना होगा सिर्फ मरीजों का इलाज

उत्तर प्रदेश ।। राजधानी लखनऊ के 19 निजी अस्पतालों को 24 घंटे के अंदर सील किया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग द्वारा तय किए गए मानकों पर खरा न उतरने पर डीएम ने शहर के 19 निजी अस्पतालों को बंद करने के आदेश पर मुहर लगा दी है। वहीं शहर के अन्य 11 अस्पतालों को राडार पर रखा गया है।

हालांकि सभी मानक पूरे होने के बाद इन अस्पतालों का फिर से पंजीकरण होगा। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी का कहना है कि अस्पतालों को बंद करने की फाइल लीगल सेल में भी दी गई है।

इन निजी अस्पतालों की लिस्ट में सम्राट, हॉस्पिटल, बेस्ट केयर, वेलकम, गैलेक्सी, शालिनी, प्रभाकर, उजाला, सिमना, इकाना, मेडिविन, सनफोर्ड, साधना, उन्नति, उजाला, काकोरी हॉस्पिटल समेत 19 अस्पतालों को बंद किया जा रहा है।

आपको बता दें आम लोगों की शिकायत व लापरवाही के कई मामले सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने 30 निजी अस्पतालों की  कार्यवाही की जाँच की। जिसमें 19 निजी अस्पतालों को स्वास्थ्य विभाग द्वारा निर्धारित मानकों के अनुरूप नहीं पाया गया। साथ ही अस्पताल में एमबीबीएस डॉक्टर व कुशल स्टाफ में कई कमियों पाई गई। 

वही जानकारी के मुताबिक राजधानी में 1200 अस्पतालों में से केवल 100 अस्पताल ही स्वास्थ्य विभाग द्वारा निर्धारित मानकों का पालन करते हैं।

Related posts

मार्क जुकरबर्ग की बहन का आरोप, अलाक्सा एयरलांइस विमान में हुआ था यौन शोषण

Rani Naqvi

तेज प्रताप-ऐश्वर्या की शादी-लालू-नीतीश पर टिकी सभी की निगाहें

mohini kushwaha

फडणवीस सरकार भी महाराष्ट्र के किसानों का माफ करें कर्जः शिवसेना

Rahul srivastava