featured यूपी राज्य

प्रियंका ने भाजपा सरकार पर बोला हमला, कहा यूपी में नहीं हो रही एमएसपी पर धान की खरीद

एक अप्रैल से एमएसपी पर शुरु होगी गेहूं की खरीद, जिले में बनेंगे 50 क्रय केंद्र

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को भाजपा सरकार पर हमला करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में एमएसपी पर धान की खरीद नहीं हो रही है। जिससे किसानों को अपनी उपज के दाम से कम पर फसल को बेचना पड़ रहा है।

 प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि ‘भाजपा सरकार किसानों पर एनएसए लगाएगी, किसानों को धमकाएगी, लेकिन किसानों को एमएसपी नहीं देगी।

 प्रियंका ने ट्वीट में आगे लिखते हैं योगी सरकार पर आरोप लगाया है कि उत्तर प्रदेश के कई जिलों में किसान 900-1000 रुपए प्रति क्विंटल का नुकसान उठाकर धान बेचने को मजबूर हैं, जो सरासर अन्याय है।

एमएसपी किसानों का हक है और कांग्रेस पूरी मजबूती के साथ इस हक के लिए लड़ेगी।

वहीं सरकार की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक सोमवार को कहा गया है कि खरीफ विपणन सत्र 2021-22 के तहत 17 अक्टूबर तक सरकार की ओर से 56.62 लाख मीट्रिक टन से अधिक धान की खरीद हो चुकी है।

साथ ही आधिकारिक बयान के मुताबिक  केएमएस 2021-22 के तहत न्यूनतम समर्थन मूल्य पर हाल ही में शुरू हुई खरीद से 3,71,919 किसानों को लाभ हुआ है। जिसका न्यूनतम समर्थन मूल्य 11,099.25 करोड रुपए है।

Related posts

बच्ची की टीसी पर चरित्र के कॉलम में ‘झगड़ालू प्रवृति’ लिखकर प्रिंसिपल ने ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ मुहिम को दिया तगड़ा झटका

mahesh yadav

सीएम रावत ने पीएम मोदी के आह्वान पर 22 मार्च को जनता कर्फ्यू में सहयोग देने के लिए आम जनता से अपील की

Shubham Gupta

पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट का फैसला, पटाखे छोड़ने के लिए दिया 3 घंटे का समय

Pradeep sharma