featured यूपी

उत्तर प्रदेश में कोरोना पर काबू, 69 जिलों में नहीं मिला एक भी केस, अब सिर्फ 85 लोग संक्रमित

882622 coronavirus 4 उत्तर प्रदेश में कोरोना पर काबू, 69 जिलों में नहीं मिला एक भी केस, अब सिर्फ 85 लोग संक्रमित

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण पर लगभग पूरी तरह से लगाम लगती नजर आ रही है। प्रदेश सरकार ने संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण होने का दावा किया है। पिछले 24 घंटे में प्रदेश के 69 जिलों में कोरोना का एक भी नया मरीज सामने नहीं आया।

India Corona cases last 24 hours उत्तर प्रदेश में कोरोना पर काबू, 69 जिलों में नहीं मिला एक भी केस, अब सिर्फ 85 लोग संक्रमित

उत्तर प्रदेश ने कोरोना पर पाया काबू

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण पर लगभग पूरी तरह से लगाम लगती नजर आ रही है। प्रदेश सरकार ने संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण होने का दावा किया है। राज्य सरकार की ओर से लगातार टीकाकरण और टेस्टिंग पर जोर दिया जा रहा है। इसी का परिणाम है कि पिछले 24 घंटे में प्रदेश के 69 जिलों में कोरोना का एक भी नया मरीज सामने नहीं आया।  राज्य सरकार ने रविवार को एक बयान में कहा कि जनसंख्या के आधार पर देश के सबसे बड़े राज्य के 42 जिलों में पिछले 24 घंटों में एक भी संक्रमित मरीज नहीं मिला है। जबकि 17 जिलों में अब सिर्फ 01-01 मरीज ही उपचाराधीन हैं।

ये भी पढ़ें:- 

फास्ट फूड खाकर आप भी तो नहीं दे रहे कैंसर को दावत, जानिए, कैसे फास्ट फूड से लोग हो रहे कैंसर के शिकार?

69 जिलों में नहीं मिला एक भी नया मरीज

वहीं राज्य सरकार की ओर से बताया गया कि पिछले 24 घंटों में हुई 73 हजार 204 सैंपल की जांच में 69 जिलों में एक भी नया मरीज नहीं पाया गया। केवल 6 जिलों में कुल 11 संक्रमितों की पुष्टि हुई। वहीं राज्य सरकार की ओर से टीकाकरण पर भी जोर दिया जा रहा है। राज्य में  3 करोड़ 38 लाख से अधिक लोगों को टीके की दोनों डोज देकर कोविड का सुरक्षा कवर प्रदान कर दिया गया है।

कुल एक्टिव कोविड केस की संख्या 85

रविवार को उत्तर प्रदेश में कुल एक्टिव कोविड केस की संख्या 85 है।  जबकि 16 लाख 87 हजार 216 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 9 मरीजों ने कोरोना को मात दी है। टीकाकरण के मामले में भी उत्तर प्रदेश बेहतर प्रदर्शन का सरकार ने दावा किया है। सरकार के आंकड़ों के मुताबिक राज्य में अब तक 13 करोड़ 29 लाख से अधिक कोविड वैक्सीन की डोज दी जा चुकी हैं। इसमें 9.91 करोड़ लोगों को कोविड वैक्सीन की पहली डोज दी जा चुकी है जबकि 3.38 करोड़ से अधिक लोगों को टीके की दोनो डोज देकर कोविड सुरक्षा कवर प्रदान किया जा चुका है। टीकाकरण के लिए पात्र प्रदेश की कुल आबादी के 67 फीसदी से अधिक लोगों ने पहली डोज प्राप्त कर ली है।

Related posts

UP: पत्‍नी के साथ फोन पर हुआ कुछ ऐसा… सिपाही पति ने लगा ली फांसी

Shailendra Singh

ग्वालियर में जन्मे अटल जी का कैसे था यूपी से नाता? बटेश्वर गांव से क्या है रिश्ता

Shailendra Singh

गुरू भाई ने किस तरह गन प्वाइंट पर रेप का महिला का बनाया वीडियो जाने इस खबर में

piyush shukla