featured यूपी राज्य

3504 नवविवाहित जोड़ों को आशीर्वाद देने सीएम योगी पहुंचेंगे अयोध्या, विकास मॉडल पर करेंगे चर्चा

pjimage 52 3504 नवविवाहित जोड़ों को आशीर्वाद देने सीएम योगी पहुंचेंगे अयोध्या, विकास मॉडल पर करेंगे चर्चा

अयोध्या || उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हमेशा से ही सामाजिक एवं धर्म कार्य से जुड़े रहते हैं। इसी कड़ी में सीएम योगी आज अयोध्या पहुंचेंगे। सीएम योगी 26 नवंबर यानी आज ऐतिहासिक सामूहिक विवाह समारोह के गवाह बनने जा रहे हैं। इस कार्यक्रम में शामिल होकर सीएम योगी करीब 3504 नवविवाहित जोड़ों को आशीर्वाद देंगे। इस सामूहिक विवाह समारोह की सबसे खास बात यह है कि इसमें 126 मुस्लिम जोड़ो का भी निकाह पढ़ा जाएगा। 

Constitution Day 2021: विशेष कार्यक्रमों का आयोजन आज, पीएम मोदी लेंगे हिस्सा, विपक्षी दलों ने किया बहिष्कार

हालांकि इस समारोह में शामिल होने से पहले सीएम योगी रामलला के दर्शन और पूजन करेंगे। साथ ही जानकारी के मुताबिक सीएम योगी अयोध्या के विकास प्लान पर भी अधिकारियों के संग चर्चा कर सकते हैं।

दोपहर 3:00 बजे सीएम योगी पहुंचेंगे अयोध्या

सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन अयोध्या के राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान यानी जीआईसी पार्क में किया जा रहा है। इस कार्यक्रम का आयोजन श्रम विभाग की ओर से किया जा रहा है। हालांकि 3504 शादियों के लिए मंडप तैयार हो चुके हैं। अनुमान के अनुसार इस कार्यक्रम में करीब 30 से 35 हजार लोग मौजूद रहेंगे। वही प्राप्त जानकारी के मुताबिक सीएम योगी दोपहर 3:00 बजे पहुंचेंगे। नवविवाहित वर वधु को आशीर्वाद देंगे उसके बाद जनसभा को संबोधित करेंगे।

श्रम मंत्री भी होंगे सामूहिक विवाह में शामिल

श्रम मंत्री अनुराग मिश्रा के अनुसार इस सामूहिक विवाह कार्यक्रम में सीतापुर अमेठी बाराबंकी अंबेडकरनगर और अयोध्या के 3504 से अधिक लोगों को विवाह कराया जा रहा है हर एक लाभार्थी के साथ 10 लोग शामिल हो सकते हैं  साथ ही इस कार्यक्रम में श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मिश्रा, प्रभारी नीलकंठ तिवारी, राज्यमंत्री मन्नूलाल कोरी और स्थानीय जनप्रतिनिधि के नेता भी शामिल होंगे। 

 

Related posts

फीफा वर्ल्ड कपः पेनल्टी पर गोल कर स्वीडन ने दक्षिण कोरिया को 1-0 से हराया

mahesh yadav

ICICI बैंक ने दिया 10 करोड़ का अनुदान रक्षा मंत्री सीतारमण ने जताया आभार

Rani Naqvi

ग्रामीण इलाकों में अब होगी महिला बैंकिंग करेस्पांडेंट की तैनाती, जानें एक ग्राम पंचायत पर कितनी नियुक्ति

Trinath Mishra