featured यूपी राज्य

सीएम योगी रखेंगे एटीएस प्रशिक्षण केंद्र की आधारशिला

pjimage 52 सीएम योगी रखेंगे एटीएस प्रशिक्षण केंद्र की आधारशिला

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार यानी कल सहारनपुर में बहुप्रतीक्षित आतंकवाद निरोधी दस्ते यानी एटीएस के कमांडरों परीक्षण केंद्र की आधारशिला रखेंगे। इस एटीएस प्रशिक्षण केंद्र का निर्माण देवबंद में किया जाएगा। जहां प्रसिद्ध इस्लामिक मदरसा दारुल उलूम स्थित है।

जानकारी के मुताबिक करीब 2000 वर्ग मीटर में फैले इस केंद्र में लगभग 100 कमांडरों को प्रशिक्षित किया जाएगा। जो राज्य में सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील पश्चिमी हिस्से में कड़ी नजर रखेंगे। इस में कम से कम 15 आईएएस अधिकारियों को नियुक्त किया जाएगा। 

तेलंगाना सरकार ने यूपी के आलू पर लगाई रोक, जानिए इस कदम के पीछे क्या है राजनीतिक मंशा

इसी के साथ उत्तर प्रदेश की सत्तारूढ़ योगी सरकार इस योजना के तहत मेरठ, बहराइच, श्रावस्ती और गौतमबुद्ध नगर सहित अन्य स्थानों पर भी एटीएस प्रशिक्षण केंद्र स्थापित करेगी। 

सरकारी प्रवक्ता की ओर से जारी बयान के मुताबिक ‘ यह क्षेत्र की सुरक्षा और लोगों में राष्ट्रवाद की भावना को मजबूत करने के लिए राज्य सरकार की ओर से चलाई जा रही एक परियोजना है। मां शाकुंभरी देवी विश्वविद्यालय के बाद जिले में यह दूसरी परियोजना होगी।’

आपको बता दें भारतीय जनता पार्टी 2017 के विधानसभा चुनाव में इस क्षेत्र की 7 सीटों में से 4 सीटों पर जीती थी जिनमें देवबंद, गंगोह, रामपुर मनिहारन (एससी) और नकुर थे। सहारनपुर देहात और बेहट से कांग्रेस जबकि सहारनपुर शहर से समाजवादी पार्टी को सीट हासिल हुई थी। 

Related posts

राज्यसभा में जयललिता को श्रद्धांजलि, कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित

shipra saxena

निपाह वायरस- स्वास्थ्य मंत्रालय की अडवाइजरी, ऐसे बचें

mohini kushwaha

सलमान खुर्शीद ने हिंदुत्व की बोको हरम से तुलना करने पर बीजेपी में आक्रोश, पुस्तक को बैन करने की मांग

Rani Naqvi