January 24, 2022 2:38 pm
featured यूपी राज्य

सीएम योगी ने बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस-वे परियोजना की प्रगति को लेकर की समीक्षा बैठक

योगी १ सीएम योगी ने बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस-वे परियोजना की प्रगति को लेकर की समीक्षा बैठक

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज यहां अपने सरकारी आवास पर बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस-वे परियोजना की प्रगति की पैकेजवार समीक्षा की। उन्होंने इस एक्सप्रेस-वे के मुख्य मार्ग को हर हाल में 31 दिसम्बर, 2021 तक पूरा कर चालू करने के निर्देश दिए। उन्होंने वर्चुअल माध्यम से बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस-वे परियोजना से सम्बन्धित जनपदों के जिलाधिकारियों को इस कार्य में पूर्ण सहयोग देने के निर्देश दिए। 

सीएम योगी ने कहा कि बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस-वे के दोनों ओर इण्डस्ट्रियल कॉरिडोर/क्लस्टर स्थापित करने के लिए भूमि चिन्हित कर इनकी स्थापना की दिशा में शीघ्र कार्य प्रारम्भ किया जाए। उन्होंने एक्सप्रेस-वे निर्माण के साथ ही साइनेज, बोडर््स लगाने के भी निर्देश दिए। 

योगी 3 सीएम योगी ने बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस-वे परियोजना की प्रगति को लेकर की समीक्षा बैठक

समीक्षा बैठक के दौरान सीएम योगी नेे बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस-वे की निर्माण की प्रगति के सम्बन्ध में एक प्रस्तुतीकरण भी देखा। प्रस्तुतीकरण के दौरान यूपीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी श्री अवनीश कुमार अवस्थी ने अवगत कराया कि यह एक्सप्रेस-वे देश का सबसे सुरक्षित एक्सप्रेस-वे होगा। यह सबसे कम समय में निर्मित किया जाएगा। 

बैठक के दौरान सीएम योगी ने ‘रोड एन्थम’ का अवलोकन भी किया।

इस अवसर पर औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना, मुख्य सचिव आर0के0 तिवारी, अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त संजीव कुमार मित्तल, अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री एस0पी0 गोयल, प्रमुख सचिव लोक निर्माण श्नितिन रमेश गोकर्ण, सचिव मुख्यमंत्री आलोक कुमार, बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस-वे परियोजना की विकासकर्ता कम्पनियों के प्रतिनिधियों सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। 

Related posts

क्या चार साल में मोदी सरकार का जलवा रहा कायम

rituraj

इजराइल-फिलिस्तीन में बड़े युद्ध के आसार, यूएन ने जताई आशंका

lucknow bureua

उत्तराखंडः सरकार के वाहन किराया और माल भाड़े में वृद्धि के फैसले से सफर हुआ महंगा

mahesh yadav