featured धर्म यूपी

बांके बिहारी मंदिर में उमड़ी भारी भीड़, सारी व्यवस्थाएं हुईं ध्वस्त

banke 1 1 बांके बिहारी मंदिर में उमड़ी भारी भीड़, सारी व्यवस्थाएं हुईं ध्वस्त
15 अगस्त के दिन वृंदावन के ठाकुर बांके बिहारी मंदिर में जबरदस्त भीड़ देखने को मिली। इस दिन भीड़ का आलम ऐसा था कि मंदिर प्रशासन की सारी व्यवस्थाएं फेल नजर दिखाई दीं। सुरक्षाकर्मी भी भीड़ के आगे बेबस नजर आए।
दरअसल 15 अगस्त को दिल्ली-एनसीआऱ समेत आसपास और दूर दराज से आए श्रद्धालुओं की संख्या में बड़ा इजाफा हुआ। सभी भक्त अपने भगवान के दर्शनों के लिए आतुर दिखाई दिए। मदिर के पट खुलने से पहले ही चारों तरफ हजारों श्रद्धालुओं का घेरा बन चुका था।
मंदिर के पट खुलते ही सभी श्रद्धालु एक साथ अंदर प्रवेश पाने के लिए टूट पड़े जिससे सारी व्यवस्थाएं धव्स्त हो गईं। मंदिर प्रबंधन ने प्रवेश के लिए दो प्रवेशद्वारों को ही तय कर रखा था। बावजूद इसके श्रद्धालु हर प्रवेशद्वार से प्रवेश करते नजर आए।
सुरक्षाकर्मी व्यवस्था को बनाने की लाख कोशिश करते रहे लेकिन भीड़ इतनी ज्यादा थी कि उनकी एक न चली। एक दूसरे के ऊपर से लोग मंदिर में प्रवेश पाने की कोशिश कर रहे थे। जो श्रद्धालु मंदिर के अंदर पहुंचे वो बाहर निकलने में देर कर रहे थे जिससे भीड़ और बढ़ती गई।
गेट पर तैनात सुरक्षागर्मी और कुछ श्रद्धालुओं में हाथापाई भी हो गई जिसे सेवायतों ने बीच-बचाव करवाकर मामले को शांत करवाया।

Related posts

गोरखपुर पुलिस ने चलाया विशेष अभियान, पशु तस्करों की हुई धरपकड़

Aditya Mishra

मंगलवार को करें बजरंगबली की आराधना पूरे होंगे काम

piyush shukla

Xiaomi ने अपने 10 वें जन्मदिन पर लॉन्च किया Mi 10 Ultra , जानिए फोन से जुड़े हर एक फीचर के बारे में..

Rozy Ali