featured यूपी राज्य

Aparna Yadav To Join BJP: आज भाजपा का दामन थामेंगी मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव, CM योगी और केशव मौर्या रहेंगे मौजूद

अपर्णा यादव

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव आज भाजपा का दामन थमाने जा रही है जानकारी के मुताबिक अपर्णा यादव आज सीएम योगी और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ग्रहण करेंगे। जहां एक ओर उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मात्र कुछ सप्ताह का समय बचा है ऐसे में अपर्णा यादव का भाजपा में शामिल होना समाजवादी पार्टी के लिए करारा झटका है।

पिछले सप्ताह भाजपा के कई नेता सपा में हुए थे शामिल

आपको बता दें इससे पहले उत्तर प्रदेश सरकार के कई मंत्री व विधायक अखिलेश की समाजवादी पार्टी में शामिल हुए हैं। जिससे सत्ताधारी योगी सरकार को लगातार कई झटकों का सामना करना पड़ा।

हरियाणा चुनाव प्रभारी अरुण यादव ने किया ट्वीट

 वही अपर्णा यादव के भाजपा में शामिल होने को लेकर हरियाणा भाजपा प्रभारी अरुण यादव ने मंगलवार रात ट्वीट करते हुए कहा है कि “मुलायम सिंह यादव के छोटे बेटे प्रतीक की पत्नी अर्पणा यादव बुधवार सुबह 10:00 बजे सीएम योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में भाजपा में शामिल होंगी।”

सपा भाजपा को दे सकती है करारी टक्कर

गौरतलब है कि मुलायम सिंह के बेटे अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा की सरकार को गिराने में अहम भूमिका निभा सकते हैं। साथ ही समाजवादी पार्टी को कई ऐसी विपक्षी पार्टियों जिसमें ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस, शरद पवार की राकांपा का समर्थन भी प्राप्त है। जो 2024 में लोकसभा चुनावों से पहले भाजपा विरोधी मोर्चा बनाने की लगातार कोशिश कर रहे हैं। 

अपर्णा यादव ने 2017 में लखनऊ कैंट सीट से लड़ा का चुनाव

आपको बता दी मुलायम सिंह की छोटी बहू अपर्णा यादव 2017 में विधानसभा चुनाव में लोकसभा कैंट सीट से समाजवादी टिकट पर खड़ी हुई थी लेकिन उन्हें भाजपा की रीता बहुगुणा जोशी से हार का सामना करना पड़ा। हालांकि उस वक्त अपर्णा यादव ने सपा के लिए काफी प्रचार प्रसार किया था। अपर्णा यादव एक संस्था बीआवेयर भी चलाती थी। जो महिलाओं को मुद्दों को लेकर काम करती हैं। साथ ही अपर्णा यादव का लखनऊ में गायों के लिए एक आश्रय स्थल भी है।

अक्सर भाजपा सरकार की अपर्णा यादव ने की है प्रशंसा

अपर्णा यादव अक्सर भारतीय जनता पार्टी के केंद्र सरकार व प्रदेश की योगी सरकार की प्रशंसा करती हुई नजर आएगी। अपर्णा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास मॉडल के साथ प्रदेश की योगी सरकार के कई सार्वजनिक कार्यों की तारीफ भी की है। यहां तक कि उन्होंने अयोध्या मंदिर निर्माण के लिए ₹11 लाख का दान भी दिया था। ऐसे में खबर यह है कि भाजपा की सदस्यता ग्रहण करते ही अपर्णा यादव दिल्ली कैंट से भाजपा उम्मीदवार बन सकती है। 

चाचा शिवपाल यादव ने सपा में रहने की दी थी सलाह

आपको बता दें अपर्णा यादव के भाजपा में शामिल होने की अटकलें तेज होते ही समाजवादी पार्टी के प्रमुख नेता व चाचा शिवपाल यादव ने बहू अपर्णा यादव को भाजपा में रहने की सलाह दी थी। शिवपाल यादव ने जारी बयान में कहा था कि “‘अपर्णा पहले पार्टी के लिए काम करें, फिर इसके बाद कोई उम्मीद करें, अपर्णा को सपा में रहना चाहिए।” 

 

Related posts

पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा- उत्तराखंड में भी अनुसूचित जाति का बेटा सीएम बने

Rani Naqvi

मौसम विभाग ने दी जानकारी, आज बारिश के साथ आ सकता है आंधी-तूफान

Rani Naqvi

मनोज तिवारी भोजपुरी इंडस्ट्री को दे रहे नया रोजगार, अब रानी चटर्जी की चर्चा जोरों पर

bharatkhabar