featured यूपी

Gorakhnath Temple Attack: गोरखपुर हमला मामले में हिरासत में लिया मुर्तजा का दोस्त अब्दुल रहमान, दोनों के हैं सीरिया से संपर्क

WhatsApp Image 2022 04 07 at 11.10.46 AM Gorakhnath Temple Attack: गोरखपुर हमला मामले में हिरासत में लिया मुर्तजा का दोस्त अब्दुल रहमान, दोनों के हैं सीरिया से संपर्क

Gorakhnath Temple Attack: गोरखपुर हमला मामले में एटीएस ने बड़ा खुलासा किया। मुर्तजा के मोबाइल की कॉल डिटेल से खुलासा हुआ, जिसके बाद मुर्तजा का दोस्त अब्दुल रहमान हिरासत में ले लिया है।

ये भी पढ़ें :-

Russia-Ukraine War: यूक्रेन के मारियुपोल में रूस ने मचाई तबाही, 210 बच्चे सहित 5000 लोगों की मौत

दोनों सीरिया में किसी से कॉन्फ्रेंस पर करते थे बातचीत
एटीएस ने इस घटना के खुलासे में बताया कि गोरखपुर हमले के दिन दोनों के बीच बातचीत हुई थी। दोनों ने एक साथ नेपाल की यात्रा भी की थी। साथ में दोनों के बीच रोजाना कई बार बात होती थी। वहीं, एटीएस ने खुलासा किया है कि दोनों दोस्त देर रात सीरिया में किसी से कॉन्फ्रेंस पर बातचीत करते थे। सीरिया से आने वाली काल इंटरनेट काल होती थी। दोनों का कोई बड़ा आतंकी कनेक्शन निकल सकता है।

वर्ष 2018 से अहमद मुर्तजा से हुई थी मुलाकात: अब्दुल रहमान
एटीएस ने अब्दुल रहमान से अहमद मुर्तजा के संपर्क के बारे में पूछताछ की तो अब्दुल रहमान ने बताया कि उसकी मुलाकात वर्ष 2018 में बरेली जाते समय ट्रेन में हुई थी। इसके बाद वह दोस्त बन गए।

एटीएस अब्दुल रहमान से कर रही पूछताछ
बताया कि अहमद मुर्तजा की दिमागी हालात खराब होने के बाद उसने उसे बात करनी छोड़ दी थी, लेकिन सीडीआर के मुताबिक रहमान झूठ बोल रहा था, क्योंकि दोनों की बातचीत हमले वाले दिन सुबह तक हुई थी। इसके बाद एटीएस अब्दुल रहमान को हिरासत में लेकर चली गई।

Related posts

लखनऊ: मनकामेश्वर मठ मंदिर में बाल गोपालों संग मनी श्रीकृष्ण जन्माष्टमी

Shailendra Singh

Navratri Special : भगवती के आगमन व गमन का फल

Aditya Gupta

कोरोना से बिगड़ते हालातों पर सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बोला हमला

sushil kumar