January 26, 2022 6:45 pm
featured यूपी

UP News: 23 महीनों के बाद आज जेल से रिहा होंगे सांसद आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम

download 2 1 UP News: 23 महीनों के बाद आज जेल से रिहा होंगे सांसद आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम

करीब 23 महीनों से सीतापुर की जेल में अपने सांसद पिता आजम खान के साथ बंद अब्दुल्ला आजम की रिहाई का रास्ता अब साफ होता नजर आ रहा है। अब्दुल्ला आजम की आज शाम जेल से रिहाई हो जा सकती है। उनके खिलाफ दर्ज 43 केसों में जमानत को मंजूरी मिल चुकी है। इसके साथ ही सीतापुर जेल में उनकी रिहाई का परवाना भी पहुंचने लगा है।

अब्दुल्लाह आजम खान रिहा होने को लेकर उनके समर्थकों में खुशी और जश्न का माहौल है। आपको बता दें फरवरी 2020 से आजम खान अब्दुल्ला और आजम खान सीतापुर की जेल में है। लगभग 2 वर्ष पूरे हो गए हैं और अब चुनाव करीब है चुनाव को देखते हुए अब्दुल्लाह आजम खान का जेल से रिहा होना कहीं ना कहीं समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं में वोटरों में नई ऊर्जा देगा।

रात तक रामपुर लौट आएंगे अब्दुल्लाह
रामपुर से समाजवादी के कार्यकर्ता सीतापुर के लिए निकल रहे हैं हालांकि कोरोना को देखते हुए जिला प्रशासन ने किसी भी तरह के जुलूस और लोगों को जमा करने को मना किया है। इसीलिए सपा के लोग अलग अलग गाड़ियों से सीतापुर के लिए निकल रहे हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि रात को लगभग 11:00 बजे तक अब्दुल्लाह आजम खान रामपुर आ जाएंगे। वही दूसरी ओर आजम खान की विधायक पत्नी ताजीन फातिमा ने सभी लोगों से अपील की है कि वह कोरोना गाइड लाइन का पालन करें और मास्क ज़रूर लगाएं।

नवाब काजिम अली खां ने दाखिल की थी पिटीशन दाखिल
बता दें कि रामपुर की स्वार सीट से बसपा के टिकट पर चुनाव लड़े नवाब काजिम अली खां ने अब्दुल्ला आजम के खिलाफ इलेक्शन पिटीशन दाखिल की थी। पिटीशन नंबर 8/2017 के मामले की सुनवाई करते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने 16 दिसंबर 2019 को उनकी सदस्यता रद्द करने के आदेश दिये थे. उनके ऊपर अपनी उम्र छिपाने के आरोप सही साबित हुए थे। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 का की तारीखों का ऐलान हो चुका है. रामपुर दूसरे फेज में 14 फरवरी को मतदान होगा।

ये भी पढ़ें :-

ESIC Recruitment 2022: कर्मचारी राज्य बीमा निगम ने निकाली 3847 पदों पर भर्ती, आज से आवेदन शुरू

Related posts

किसान आंदोलन के अडिग ‘सौ-दिन’, कृषि कानून के विरोध में चल रहा प्रदर्शन

Sachin Mishra

युवा क्रिकेटरों का उत्साह बढाने के लिये मेरठ आए कपिल देव

Rahul srivastava

सुराज सेवा दल ने भ्रष्टाचार के खिलाफ उठाई आवाज, कहा- 55 हजार करोड़ के राजस्व घोटाले की सरकार को हो वापस

Neetu Rajbhar