featured यूपी राज्य हेल्थ

डीएम की लगी मुहर, तय मानकों पर खरे नहीं उतरे 19 निजी अस्पताल होंगे बंद

50000 मरीजों को है ऑपरेशन का इंतजार, जानिए कैसे पड़ा स्वास्थ्य विभाग पर इतना दबाव

उत्तर प्रदेश ।। स्वास्थ्य विभाग द्वारा तय किए गए मानकों पर खरा न उतरने पर डीएम ने शहर के 19 निजी अस्पतालों को बंद करने के आदेश पर मुहर लगा दी है। वहीं शहर के अन्य 11 अस्पतालों को राडार पर रखा गया है।

हालांकि सभी मानक पूरे होने के बाद इन अस्पतालों का फिर से पंजीकरण होगा। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी का कहना है कि अस्पतालों को बंद करने की फाइल लीगल सेल में भी दी गई है।

इन निजी अस्पतालों की लिस्ट में सम्राट, हॉस्पिटल, बेस्ट केयर, वेलकम, गैलेक्सी, शालिनी, प्रभाकर, उजाला, सिमना, इकाना, मेडिविन, सनफोर्ड, साधना, उन्नति, उजाला, काकोरी हॉस्पिटल समेत 19 अस्पतालों को बंद किया जा रहा है।

आपको बता दें आम लोगों की शिकायत व लापरवाही के कई मामले सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने 30 निजी अस्पतालों की  कार्यवाही की जाँच की। जिसमें 19 निजी अस्पतालों को स्वास्थ्य विभाग द्वारा निर्धारित मानकों के अनुरूप नहीं पाया गया। साथ ही अस्पताल में एमबीबीएस डॉक्टर व कुशल स्टाफ में कई कमियों पाई गई। 

वही जानकारी के मुताबिक राजधानी में 1200 अस्पतालों में से केवल 100 अस्पताल ही स्वास्थ्य विभाग द्वारा निर्धारित मानकों का पालन करते हैं।

Related posts

छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ा ब्लैक फंगस का खतरा, 400 मरीजों में से 40 की मौत

pratiyush chaubey

आजमगढ़ पहुंचा मूर्ति तोड़ गैंग, बाबा साहेब की मूर्ति को पहुंचाया नुकसान

Vijay Shrer

बरसाती मौसम में अलर्ट हुआ अस्पताल प्रशासन

Pradeep sharma