featured यूपी राज्य

सीएम योगी का पुतला जलाने वाले 16 सपा कार्यकर्ताओं को भेजा गया जेल

yogi2 सीएम योगी का पुतला जलाने वाले 16 सपा कार्यकर्ताओं को भेजा गया जेल

लखीमपुर खीरी हिंसा के बाद स्थिति को नियंत्रित करने के लिए क्षेत्र में धारा 144 लगाई जाने के बावजूद सपा पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा उग्र प्रदर्शन व सीएम योगी का पुतला दहन करने वाले अट्ठारह समाजवादी कार्यकर्ता के खिलाफ हत्या के प्रयास के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। समाजवादी पार्टी के यह सभी कार्यकर्ता अधिकतर छात्र हैं। 

उनमें से 16 कार्यकर्ताओं को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पुतला जलाने से रोकने वाले 1 पुलिसकर्मी पर कथित रूप से हमला करने व घायल करने के आरोप में जेल भेज दिया है।

साथ ही इन सभी आरोपियों पर धारा 307 हत्या के प्रयास के अलावा प्रदर्शनकारियों पर प्रतिबंधात्मक आदेशों के बावजूद, दंगा और गैरकानूनी सभा समेत 15 और आईपीसी धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

हालांकि एसपी जिलाध्यक्ष राजपाल सिंह ने अब मेरठ के जिलाधिकारी को पत्र लिखकर कहा है कि गिरफ्तार किए गए सपा कार्यकर्ता निर्दोष युवा थे, जो केवल विरोध करने के अपने अधिकार का प्रयोग कर रहे थे।

वहीं दूसरी ओर मेरठ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) प्रभाकर चौधरी ने सोमवार को दावा किया कि समाजवादी पार्टी के कार्यकतार्ओं ने पुलिसकर्मियों पर पेट्रोल फेंका था। जैसे पेट्रोल में आग लगने के कारण एक पुलिस वाला झुलस गया है।

इस मामले के तहत 4 अक्टूबर को एफआईआर दर्ज की गई थी। जब समाजवादी पार्टी कार्यकर्ता पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव की गिरफ्तारी को लेकर व लखीमपुर खीरी हिंसा को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे।

हालांकि अखिलेश यादव के घर के सामने एक गाड़ी में आग भी लगाई गई थी। जिला के एसएसपी का कहना है कि इस विरोध प्रदर्शन के दौरान घटनास्थल पर लगभग 200 समाजवादी पार्टी कार्यकर्ता मौजूद थे।

 

Related posts

फिल्म ‘राज़ी’ में आलिया को लेकर डायरेक्टर मेघना ने दिया ये बड़ा बयान

rituraj

प्रियंका चोपड़ा ने पोस्ट कर दी ऐसी फोटो, लोगों ने कमेंट कर कहा टॉप में बंटन तो लगावा लो!

Shailendra Singh

फतेहपुर में बदहाल हुई ये गौशाला, फसलें बर्बाद कर रहे गौवंश

Shailendra Singh