featured यूपी राज्य

बदल रहा है उत्तर प्रदेश, कानपुर में भी दौड़ी मेट्रो रेल, सीएम योगी ने किया ट्रायल रन का शुभारंभ

योगी बदल रहा है उत्तर प्रदेश, कानपुर में भी दौड़ी मेट्रो रेल, सीएम योगी ने किया ट्रायल रन का शुभारंभ

बदलते उत्तर प्रदेश की कड़ी में एक और नया परचम जुड़ गया है। सीएम योगी ने आज यानि बुधवार को कानपुर मेट्रो ट्रायल रन को हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ कर दिया है। सीएम योगी ने निर्धारित समय से पहले ही कानपुर मेट्रो के ट्रायल रन का की शुरुआत की। यह मेट्रो सेवा अगले 4 से 6 हफ्ते के लिए नियमित रूप से शुरू की जाएगी।

ये भी पढ़े : विधानसभा चुनाव से पहले यूपी में दो और शहरों में पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू होने की उम्मीद, जाने चर्चा में है कौन से नाम

 इसी के साथ आप कानपुर मेट्रो सिटी बन गया है। कार्यक्रम को संबोधित करने से पहले सीएम योगी, प्रदेश सरकार के मंत्री सतीश महाना और जयप्रताप सिंह ने मेट्रो रेल का सफर किया। 

सफर के बाद सीएम योगी ने संबोधन करते हुए कहा कि योगी सरकार ने यह योजना 2019 में शुरू की थी। और अब निर्धारित समय से पहले ही ट्रायल रन की शुरुआत हो चुकी है। अगले 4 से 6 सप्ताह तक कानपुर मेट्रो रेल ट्रायल रन अन्य औपचारिकताओं को पूरा करने का प्रयास किया जाएगा। साथ ही सीएम योगी ने इस योजना में सहयोग करने वाली केंद्र सरकार के मंत्रियों और अधिकारियों का भी धन्यवाद किया और उत्तर प्रदेश मेट्रो कॉर्पोरेशन, कर्मचारियों-अधिकारियों को बधाई दी।

  • आईआईटी कानपुर से गुजरेगी मेट्रो ट्रेन
  • कल्याणपुर रेलवे स्टेशन से गुजरेगी मेट्रो
  • एसपीएम हॉस्पिटल से गुजरेगी मेट्रो ट्रेन
  • जीएसजेएम यूनिवर्सिटी से गुजरेगी मेट्रो ट्रेन
  • गुरुदेव चौराहा गीता नगर से गुजरेगी मेट्रो ट्रेन
  • रावतपुर रेलवे स्टेशन से गुजरेगी मेट्रो ट्रेन

सीएम योगी ने आगे कहा कि कोरोना काल में शुरू किए गए मेट्रो कार्य का पूरा होना एक बहुत बड़ी उपलब्धि है। साथ ही सीएम योगी ने बताया कि कानपुर मेट्रो में 9 मेट्रो स्टेशन होंगे और अब यूपी में कुल 5 शहर में मेट्रो सेवाएं जारी हो चुकी है।

Related posts

लखनऊ के चारबाग स्थित एसएसजे इन्टरनेशनल होटल में लगी भीषण आग

piyush shukla

नाबालिग पर ब्लू व्हेल गेम का हुआ भूत सवार, स्कूटी सहित झील में लगाई छलांग

Breaking News

क्या आज समाजवादी पार्टी की ‘साइकिल’ होगी फ्रीज?

shipra saxena