उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से महिलाओं को आज मिलेगी कई सौगात, बरेली एयरपोर्ट का भी होगा शुभारंभ

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार आज महिला दिवस के मौके पर सभी महिलाओं का सम्मान कर रही हैं। इसी से जुड़े कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उपस्थित होंगे। इस कार्यक्रम की शुरुआत इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में सुबह 10:30 बजे से होगी।

18 जिलों में महिला पुलिस चौकी की शुरुआत

महिला सशक्तिकरण और सम्मान का हमारे समाज में बहुत महत्व है। महिलाओं की आत्मनिर्भरता और सहभागिता को बढ़ावा देने के लिए अलग-अलग कदम उठाए जा रहे हैं। प्रदेश के 18 जिलों में महिला पुलिस चौकियों की शुरुआत होने जा रही है। यह शुभारंभ मुख्यमंत्री के द्वारा किया जाएगा।

बरेली एयरपोर्ट सहित कई अन्य योजनाओं की शुरुआत

महिला दिवस के अवसर पर कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिरकत करेंगे, इस दौरान वह महिलाओं को कई सौगात देंगे। जिनमें पिंक बूथ, पिंक टॉयलेट, 18 जिलों में महिला पुलिस चौकी और बरेली एयरपोर्ट शामिल है।

बरेली एयरपोर्ट से दिल्ली के बीच स्पेशल फ्लाइट शुरू की जाएगी। इसकी पहली फ्लाइट का संचालन महिला क्रू के द्वारा किया जाएगा। इस महत्वपूर्ण दिन पर यह शुरुआत समाज के लिए एक बड़ा संदेश साबित होगी।

प्रधानमंत्री और सीएम ने भी महिलाओं को दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नारी शक्ति को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर नमन किया। उन्होंने कहा कि भारत को अपने देश की महिला शक्ति पर गर्व है। यह हमारी सरकार का सौभाग्य है कि हम महिला उत्थान के लिए अलग-अलग कार्यक्रम चलाने का अवसर पा रहे हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी सभी प्रदेशवासियों को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की प्रगति में मातृशक्ति की भागीदारी अविस्मरणीय है। मातृशक्ति के सम्मान, सुरक्षा और सशक्तिकरण के लिए सभी को संकल्पित होने की जरूरत है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मिशन शक्ति के द्वितीय चरण की शुरुआत भी की जा रही है, इसकी सफलता के लिए प्रदेश सरकार पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।

विश्व महिला दिवस पर लखनऊ विश्वविद्यालय में कार्यक्रम, 30 महिलाओं का होगा सम्मान

Previous article

कोरोना संकट: लगातार तीसरे दिन 18 हजार से ज्यादा नए केस, 97 लोगों की गई जान

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.