December 7, 2021 12:51 am
Breaking News featured देश भारत खबर विशेष यूपी

उत्तर प्रदेश सरकार अब माफियाओं का लायसेंस करेगी निरस्त, उठाने जा रही और भी बड़ा कदम

yogi adityanath cm up उत्तर प्रदेश सरकार अब माफियाओं का लायसेंस करेगी निरस्त, उठाने जा रही और भी बड़ा कदम

लखनऊ। यूपी में अपराधियों का बोलबाला खत्म करने के लिए सरकार ने नया कदम उठाया है जिसके तहत अब अपराधियों की लिस्ट बनाई जा रही है और उनपर नियमित रेगुलेशन होगा। यही नहीं जितने भी माफिया या फिर अपराधी किस्म के लोग हैं उनके शस्त्र लाइसेंस को निरस्त करने की प्रक्रिया भी जारी है। Bharat Khabar को मिली जानकारी के अनुसार सरकार यह कदम उठाने के लिए बकायदा नामों की एक सूची तैयार कर रही है।

जानकारी के अनुसार एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘हम आपराधिक छवि वाले प्रमुख व्यक्तियों के ट्रैक रिकॉर्ड व उन्हें जारी किए गए शस्त्र लाइसेंस की संख्या की जांच कर रहे हैं। उनके परिवार व गैंग के सदस्यों व समर्थकों को जारी किए गए लाइसेंस की एक सूची बना रहे हैं। यह देखा गया है कि हथियार के लाइसेंस परिवार के सदस्य को जारी किया गया है, लेकिन उनका इस्तेमाल गैंग वार में किया गया।’

राजनेताओं की लिस्ट लम्बी है

बताया जा रहा है कि सूची में राजनेता बने डॉन मुख्तार अंसारी, अतीक अहमद, धनंजय सिंह, अभय सिंह व राजा भैया के नाम शामिल हैं। यही नहीं इनके पास एक से अधिक लाइसेंस हैं। राज्य सरकार का मानना है कि आपराधिक छवि वाले व्यक्तियों से हथियार लेने से राज्य के कानून व व्यवस्था में सुधार होगा।

Related posts

सीएम ने कांवड़ यात्राओं की तैयारियों का लिया जायजा

Aditya Mishra

उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरकार के 100 दिनों का दिया हिसाब

Arun Prakash

बीयर बार उद्घाटन पर स्वाति सिंह ने दी सीएम योगी को सफाई

Pradeep sharma