September 17, 2021 6:32 am
featured यूपी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल अपने पिता के अंतिम संस्कार में नहीं लेंगे भाग

mp legislative assembvly 47 उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल अपने पिता के अंतिम संस्कार में नहीं लेंगे भाग

लखनऊ । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद बिष्ट का सोमवार सुबह निधन हो गया। अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने एक बयान में कहा, माननीय सीएम के पिता सुबह 10.44 बजे इस दुनिया को अलविदा कह गए हैं। सूत्रों ने बताया कि सीएम के पिता आनंद बिष्ट दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के गैस्ट्रोएंटरोलॉजी विभाग में इलाज चल रहा था। उनका स्वास्थ्य बिगड़ने के बाद उन्हें भर्ती कराया गया था और उनकी हालत गंभीर थी। न्यूज एजेंसी एएनआई यूपी के एक ट्वीट के मुताबिक उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल अपने पिता के अंतिम संस्कार में भाग नहीं लेंगे। उनका कहना है कि कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में लॉकडाउन का पालन बहुत जरूरी है।

cm yogi उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल अपने पिता के अंतिम संस्कार में नहीं लेंगे भाग

बता दें कि उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, केंद्रीय मंत्री डॉक्टर जितेंद्र सिंह, कैलाश विजयवर्गीय, प्रियंका गांधी वाड्रा और कमलनाथ सहित कई नेताओं ने आदित्यनाथ के पिता के निधन पर शोक व्यक्त किया है। केंद्रीय मंत्री डॉक्टर जितेंद्र सिंह ने ट्वीट किया, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता श्री आनंद सिंह बिष्ट जी के निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ। उनकी आत्मा को शांति मिले और उनके परिवार को इस कठिन समय में साहस प्रदान करें। इसके अलावा प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट किया, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता श्री आनंद सिंह बिष्ट जी के निधन पर मेरी गहरी संवेदना। भगवान इस दुःख की घड़ी में परिवार को दुःख सहने की हिम्मत दें। श्रद्धांजलि।

https://www.bharatkhabar.com/anand-singh-bisht-father-of-up-cm-yogi-adityanath-at-the-age-of-89-died-in-aiims-delhi/

कैलाश वीजयवर्गीय ने ट्वीट किया कि श्री योगी आदित्यनाथ जी के पिता श्री आनंद सिंह बिष्ट जी के निधन की खबर से दुखी हूं। पिता की मृत्यु की सूचना के बाद भी कोरोना वायरस को लेकर हो रही बैठक पूरी करने वाले योगीजी की भक्ति को सलाम करूंगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उत्तर प्रदेश के सीएम योगी मुख्य रूप से उत्तराखंड के यमकेश्वर प्रखंड के पंचूर गांव के रहने वाले हैं। सीएम योगी तो नहीं लेकिन इनका पूरा परिवार अभी भी यहीं रह रहा है। सीएम के पिता आनंद बिष्ट उत्तराखंड में फॉरेस्ट रेंजर पद पर कार्यरत रहे हैं। वह 1991 में रिटायर होने के बाद से अपने गांव में ही रह रहे हैं।

Related posts

कुंभ कार्यों का स्थलीय निरीक्षण करने पहुंचे सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत, स्वास्थ्य सेवा से लेकर निर्माण कार्यों का लिया जायजा

Trinath Mishra

नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम की जल्द पाकिस्तान लौटने की संभावना

rituraj

बर्थडे स्पेशल- ‘संघर्ष’ से शुरू हुई थी बॉलीवुड के खिलाड़ी की कहानी, एक्शन इमेज पर खेला दाव

mohini kushwaha