featured यूपी हेल्थ

उत्तर प्रदेश ने कोरोना टीकाकरण में उपलब्धि, 15 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाने वाला बना पहला राज्य

WhatsApp Image 2021 03 01 at 10.40.53 उत्तर प्रदेश ने कोरोना टीकाकरण में उपलब्धि, 15 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाने वाला बना पहला राज्य

उत्तर प्रदेश ने कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ जारी टीकाकरण अभियान में बड़ी उपलब्धि हासिल की है। उत्तर प्रदेश में अबतक कुल 15 करोड़ से ज्यादा लोगों को कोविड-19 रोधी टीके लगाए जा चुके हैं।

उत्तर प्रदेश ने देश के दूसरे प्रदेशों के मुकाबले अब तक सबसे अधिक टीकाकरण कर नया कीर्तिमान स्‍थापित किया है। उत्तर प्रदेश सरकार के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के निदेशक शिशिर ने ट्वीट कर कहा, “यूपी में 15 करोड़ से अधिक कोरोना टीके की खुराक लगाई जा चुकी है। इस गहन कार्य में लगे सभी लोगों को बधाई। आइए इस गति को तेज करें- अपर मुख्य सचिव यूपी’

आपको बता दें कि 15 करोड़ से ज्यादा लोगों को कोविड-19 के टीका लगाने पर यूपी पहले स्थान पर है। वहीं देश के अन्य राज्यों में कोरोना टीकाकरण की बात करें तो महाराष्ट्र में आज 7,88,298 लोगों को टीका लगाया गया। वहीं, इसके बाद दूसरे नंबर पर महाराष्ट्र व तीसरे नंबर पर पश्चिम बंगाल है।

वैक्सीन न लगाने वालों की बनेगी लिस्ट
यूपी के स्टेट वैक्सीनेशन अफसर डॉ अजय घई ने बताया कि यूपी में वैक्सीन से वंचित रहे लोगों को घर-घर खोज की जा रही है। पहली और दूसरी डोज़ के छूटे लोगों की लिस्ट बनाई जा रही है। इसके बाद सूची बनाकर उनको टीका लगाया जाएगा। ऐसे ही दिव्यांग और निराश्रित लोगों को भी वैक्सीन की डोज़ देने के निर्देश दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें:-

भोपाल में NSUI कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने जमकर चलाईं लाठियां, नई शिक्षा नीति का कर रहे थे विरोध

Related posts

रेप वाले बयान पर केजरीवाल ने साधा सीएम खट्टर पर निशाना, उठाए सवाल

mahesh yadav

Breaking News

कठुआ कांड पर बोली हेमा, ऐसे हादसे पहले भी होते थे, अब होती है पब्लिसिटी

lucknow bureua