featured देश यूपी राज्य

पीएम मोदी के जन्मदिन पर उत्तर प्रदेश में कई कार्यक्रमों का आयोजन, जानिए किस क्षेत्र में कौन सा नेता संभाल रहा है कमान

pm modi पीएम मोदी के जन्मदिन पर उत्तर प्रदेश में कई कार्यक्रमों का आयोजन, जानिए किस क्षेत्र में कौन सा नेता संभाल रहा है कमान

उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राजनीति में 20 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में 20 दिवसीय ‘सेवा और समर्पण अभियान’ की शुरूआत 17 सितंबर से करेगी, जो उनका 71वां जन्मदिन भी है। पार्टी 17 सितंबर से 7 अक्टूबर तक राज्य भर में स्वास्थ्य शिविर, रक्तदान शिविर, स्वच्छता और टीकाकरण अभियान के अलावा पर्यावरण संरक्षण अभियान भी आयोजित करेगी। यह भी निर्णय लिया गया कि राज्य में योगी आदित्यनाथ सरकार के साढ़े चार साल पूरे होने के उपलक्ष्य में पार्टी 19 सितंबर को सभी 27,700 शक्ति केंद्रों में 1.63 लाख बूथों पर ‘चौपाल’ आयोजित करेगी। उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के अनुसार, “उद्देश्य राज्य सरकार के विभिन्न निर्णयों को जनता तक पहुंचाना है।” 20 सितंबर को भाजपा के सभी विधायक जनता के बीच पहुंचेंगे और उन्हें अपने विधानसभा क्षेत्रों में किए गए विकास कार्यों के बारे में बताएंगे। इसके बाद 26 सितंबर से घर-घर जाकर प्रचार किया जाएगा। महात्मा गांधी की जयंती पर 2 अक्टूबर को संभाग स्तर पर स्वच्छता अभियान चलेगा। आगामी संगठनात्मक कार्यक्रमों और अभियानों पर विस्तार से चर्चा करने के बाद कार्य योजना तैयार की गई। इस बीच भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 11 सितंबर को ‘बूथ विजय अभियान’ की शुरूआत करेंगे। इसके साथ ही पार्टी 11 सितंबर से 20 सितंबर तक ‘पन्ना प्रमुखों’ की नियुक्ति का काम भी पूरा करेगी।

यूपी में कौन से नेता कहां रहेंगे मौजूद 

  •   उत्सवों की नगरी काशी एक बार फिर अपने सांसद व देश के प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के 71वें जन्म दिवस पर उत्सवी रूप धारण करेगी। संपूर्ण काशीवासी “आपको हमारी उमर लग जाय” के संकल्प के साथ अपने-अपने घरों में दीप प्रज्वलित कर अपने प्रिय सांसद के दीर्घायु होने की ईश्वर से कामना करेंगे। इसके लिए व्यापक तैयारियां शुरू हैं। काशी विद्यापीठ परिसर स्थित भारत माता मंदिर को 71 हजार दीपकों से जगमगाने का निर्णय लिया गया है।
  •  गोरखपुर  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71वें जन्मदिन पर गोरखपुर क्लब में भाजपा गोरखपुर जिला एवं महानगर के संयुक्त तत्वावधान में 71- किसान-जवानों का सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य उपस्थित रहेंगे।
  •  रामपुर  गुरुवार को रामपुर पहुंचे केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी , रात्रि विश्राम के बाद कल सुबह अपने निज निवास पर जनता से मुलाकात करेंगे। जिसके बाद रामपुर के 2 दिन के दौरे के दौरान कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे।
  •  वाराणसी भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह आएंगे,स्वतंत्र देव सिंह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71 वे जन्मदिन के उपलक्ष में भाजपा की तरफ से आयोजित कार्यक्रमों में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे,स्वतंत्र सिंह सुबह 7:00 बजे कचहरी स्थित अंबेडकर पार्क में स्वच्छता अभियान कार्यक्रम और प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे उसके बाद सुबह 9 बजे दशाश्वमेध घाट पर गंगा चुनरी अर्पण पूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे,उसके बाद स्वतंत्र देव सिंह प्रयागराज चले जायेंगे।
  • अमेठी में कुश्ती के महाकुम्भ का आयोजन  केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी,केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह और कुश्ती संघ के अद्यक्ष बृजभूषण सिंह करेंगे के उद्द्घाटन गौरीगंज के कौहार सैनिक स्कूल में होगा आयोजन
  •  लखीमपुर खीरी – शुक्रवार शाम 5:00 बजे केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी जिला महिला अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण करेंगे। साथ ही 6 बजे भाजपा जिला  कार्यालय में सदस्यता अभियान की कार्यशाला में मौजूद रहेंगे।

 

Related posts

पाकिस्तान ने अफगानिस्तान में दागे 200 रॉकेट, UNSC में पहुंचा मामला

Trinath Mishra

भारत को बड़ी सफलताः सुपरसोनिक इंटरसेप्टर मिसाइल का सफल परीक्षण

Rahul srivastava

लोगों की सुरक्षा की जिम्मेदारी रखने वाले लोगों का है इस बात का डर

Rahul srivastava