featured यूपी राज्य

सीएम योगी ने महंत नरेंद्र गिरि आत्महत्या मामले में सीबीआई जांच की सिफारिश की

pjimage 52 सीएम योगी ने महंत नरेंद्र गिरि आत्महत्या मामले में सीबीआई जांच की सिफारिश की

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की आत्महत्या मामले को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गृह विभाग से सीबीआई जांच करने की सिफारिश की है। महंत नरेंद्र गिरि सोमवार को मठ बाघम्बरी गद्दी के गेस्ट हाउस कमरे में नरेंद्र गिरि का शव मिला था। महंत का शव कमरे में पंखे से लटका हुआ मिला था। इसके बाद इस मामले में आत्महत्या के अलावा अन्य पहलुओं पर भी विचार किया गया। राज्य सरकार के गृह विभाग के अनुसार कहा गया कि, “प्रयागराज में अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत गिरि जी की दु:खद मृत्यु से जुड़े प्रकरण की मुख्यमंत्री के आदेश पर सीबीआई से जांच कराने की संस्तुति की गई।”

इस मामले के सामने आने के बाद बुधवार को अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि के शव का पोस्टमार्टम पांच डॉक्टरों की टीम ने किया। इसके बाद पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में दम घुटने से मौत की वजह को बताया गया है। इसके बाद शव को संगम में स्नान के बाद मठ ले जाया गया। जबकि इससे पहले बाघंबरी मठ से संगम के लिए निकली अंतिम यात्रा में संतों और भक्तों की भीड़ जमा हुई थी। और देश के अलग-अलग महामंडलेश्वर और 13 अखाड़ों के साधु संत प्रयागराज पहुंचे थे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को मठ बाघंबरी गद्दी में नरेंद्र गिरि का अंतिम दर्शन के बाद कहा था कि, इस मामले की एडीजी और कमिश्नर समेत अन्य पुलिस अफसर जांच करेंगे। शाम को पुलिस अफसरों ने बैठक की। एडीजी के निर्देश पर डीआईजी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने 18 सदस्यी एक एसआईटी का गठन कर दिया। सीओ कर्नलगंज अजीत सिंह चौहान को एसआईटी का अध्यक्ष बनाया गया है।

Related posts

अल्मोड़ा: पिछले 12 घंटों से लगातार हो रही बारिश, बड़ा हादसा होने से टला

pratiyush chaubey

विधायक मर्डर केस: प्रभुनाथ सहित 3 को मिली उम्रकैद की सजा

Pradeep sharma

सपा-बसपा विधायकों ने ली बीजेपी की सदस्यता

Pradeep sharma