featured यूपी राज्य

महंत नरेंद्र गिरि की मौत की जांच के लिए प्रयागराज पहुंची सीबीआई की टीम

मोहन भागवत को महंत नरेंद्र गिरि का समर्थन, बोले- हिंदू धर्म में वापस आएं मुसलमान

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के प्रमुख महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध रूप से हुई मौत की जांच के लिए सीबीआई की 5 सदस्य टीम प्रयागराज पहुंच गई है। आपको बता दें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार देर रात महंत नरेंद्र जी की मौत की सीबीआई जांच कराने की सिफारिश की थी। 

महान नरेंद्र गिरी सोमवार को कथित तौर पर प्रयागराज के बाघंबरी मठ में आत्महत्या की। आत्महत्या करने के साथ ही वह अपने पीछे एक 7-पृष्ठ का सुसाइड नोट छोड़ा है। जो एक सुसाइड नोट की जगह वसीयत लगा रहा है।

राज्य सरकार ने मामले की तत्कालीन जांच कराने के लिए मंगलवार को ही अट्ठारह सदस्यों की एसआईटी टीम का गठन किया था। एसआईटी द्वारा जारी जानकारी के मुताबिक महान नरेंद्र गिरी के फोन डिटेल्स में अभी तक यह ज्ञात हुआ है कि महंत नरेंद्र गिरि को हरिद्वार से कुछ प्रॉपर्टी डीलर का कॉल आया था।

इसी बीच महान नरेंद्र गिरी की मौत की तुरंत बाद ही एक वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो जाती हैं जिसमें उनके निधन की परिस्थितियों और उलझा गईं है।

हालांकि अभी तक महंत नरेंद्र गिरी की आत्महत्या मामले में आनंद गिरि को आरोपी ठहराया गया है। लेकिन आनंद गिरि का कहना है कि महंत नरेंद्र गिरि की मौत का जिम्मेदार अजय सिंह और अभिषेक मिश्रा सहित उनके सुरक्षाकर्मी हैं।

Related posts

आठ वर्षीय ईश्वर शर्मा बना ‘ब्रिटिश इंडियन ऑफ दी ईयर’

rituraj

विराट कोहली ने केएल राहुल को बचाने के लिए अपना सबकुछ क्यों लगाया दांव पर?

Mamta Gautam

12वीं में आए हैं कम मार्क्स? फिर भी CUET के जरिए सेंट्रल यूनिवर्सिटी में मिलेगा एडमिशन, जानिए कैसे करें आवेदन

Neetu Rajbhar