उत्पल कुमार सिंह ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस आयोजन की तैयारियों के बारे में केंद्रीय संस्थाओं और संस्थानों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की

देहरादून। मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस आयोजन की तैयारियों के बारे में केंद्रीय संस्थाओं और संस्थानों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि अपने प्रतिभागियों के सत्यापन की जिम्मेदारी उनके संस्था प्रमुख की होगी। आह्वान किया कि केंद्रीय संस्थाओं के अधिकारी, कर्मचारी अधिक से अधिक संख्या में भाग लें। सचिव आयुष आरके सुधांशू ने बताया कि जिनका पंजीकरण अभी तक नही हुआ है वे yogaepass2018@gmail.com पर ऑनलाइन या विज्ञापित फॉरमेट पर फॉर्म भरकर ऑफ लाइन पंजीकरण करा लें।

 

बता दें कि जिन संस्थाओं को परिवहन की जरूरत है, वे वाहनों की मांग जिलाधिकारी देहरादून को दे दें। सचिव आयुष ने बताया कि देहरादून और हरिद्वार के विभिन्न स्थानों पर सामान्य योगाभ्यास क्रम (कॉमन योगा प्रोटोकॉल) का निःशुल्क प्रशिक्षण दिया जा रहा है। बैठक में कमिशनर गढ़वाल दिलीप जावलकर, एफआरआई, वाइल्ड लाइफ इंस्टीटूट, वाडिया इंस्टिट्यूट, सीबीएसई, इग्नू, एम्स, केंद्रीय विद्यालय संगठन, वीमेन इंस्टीटूट ऑफ टेक्नोलॉजी,जूलॉजी सर्वे ऑफ इंडिया,बोटैनिकल सर्वे ऑफ इंडिया,ऑर्डनेन्स फैक्ट्री, फारेस्ट अकादमी, ओएनजीसी, बीएसएनएल, आईआईपी, एनसीसी, पोस्ट मास्टर जनरल, सर्वेयर जनरल, भारत स्काउट एंड गाइड, आईटीबीपी सहित अन्य संस्थाओं के प्रतिनिधि उपस्थित थे।