Breaking News featured साइन्स-टेक्नोलॉजी

WhatsApp को अब यूजर्स आसानी से बता पाएंगे ऐप की कमी

WhatsApp

WhatsApp यूजर्स के लिए इन-ऐप सपोर्ट जोड़ने की तैयारी कर रहा हैं, जिसके जरिये यूजर्स सीधे मैसेजिंग ऐप के माध्यम से ऐप में आ रही किसी भी परेशानी की शिकायत कर सकते हैं। यह नई जानकारी एंड्रॉयड के लिए नए व्हाट्सऐप बीटा वर्जन में सामने आई हैं।

Contact us पेज पर मिलेगी सुविधा

यह सुविधा व्हाट्सऐप सेटिंग मैन्यू का ही हिस्सा रह सकती हैं, जिसके अंदर इस सुविधा को समर्पित ‘Contact us’ का पेज उपलब्ध कराया जायेगा। हालांकि, Facebook के स्वामित्व वाली कंपनी द्वारा इस सुविधा को सार्वजनिक करना रहता हैं। बता दें कि अभी बीटा टेस्टर्स को भी इसकी जानकारी नहीं दी गई हैं।

WhatsApp के बीटा वर्जन से मिली जानकारी

WhatsApp फीचर ट्रेकर WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, Android के लिए WhatsApp 2.20.202.7 बीटा वर्जन में इन-ऐप सपोर्ट की जानकारी सामने आई हैं। यह सुविधा Contact us पेज के माध्यम से उपलब्ध कराई जायेगी, जिसके अंदर यूजर्स को अपनी शिकायत लिखकर भेजनी होगी।

यूजर की समस्या को समझ सकेगी व्हाट्सऐप टीम

चेकबॉक्स भी टेक्स्ट फील्ड के अलावा एक विकल्प के रूप में दिया जायेगा, जिसमें डिवाइस इनफोर्मेशन दी जाएगी। इसमें यूजर्स सिस्टम डिटेल्स और लॉग्स को शामिल कर सकेंगे, ताकि व्हाट्सऐप टीम यूजर की समस्या को समझ सके। हालांकि, टेक्स्ट मैसेज, मीडिया फाइल्स और स्टेटस अपडेट इस इन-ऐप सपोर्ट के जरिए दिए जाने वाले लॉग का हिस्सा नहीं होंगे।

व्हाट्सऐप सपोर्ट चैट के जरिये होगी बात

यदि सपोर्ट एग्जिक्यूटिव रिपोर्ट की गई समस्या को सुधार करने में सक्षम है, तो WhatsApp उन्हें व्हाट्सऐप सपोर्ट चैट के माध्यम से सीधे शिकायतकर्ता के साथ संवाद की इजाजत देता हैं।

चैट खत्म होने के बाद खुद-ब-खुद हो जायेगी बंद

WABetaInfo ने यह भी जानकारी दी कि शिकायतकर्ता और सपोर्ट एग्जिक्यूटिव के बीच की बातचीत खत्म होने के बाद चैट खुद-ब-खुद बंद हो जायेगी।

Whatsapp ने की नई इमोजी देखकर आपके होश उड़ जाएंगे..

ईमेल आईडी से भी की जा सकती हैं शिकायत

आपको बता दें, व्हाट्सऐप यूजर्स के लिए बग रिपोर्ट्स और शिकायतों के लिए एक अलग ईमेल आईडी (support@whatsapp.com) दी गयी हैं। जहां पर यूजर्स अपनी शिकायत कर सकते है। हालांकि, नई सुविधा के बाद यूजर्स को इन-ऐप बग की रिपोर्ट व शिकायत करने में आसानी होगी।

Related posts

दिल्ली पुलिस ने जारी किया अलर्ट, फेस्टिवल सीजन में राजधानी को दहलाने की फिराक में आतंकी

Neetu Rajbhar

अफगानिस्तान के पास है एक ट्रिलियन डॉलर का खजाना, किस देश का होगा अधिकार

Rani Naqvi

भाजपा सांसद का बयान कहा, माफिया मुन्ना बजरंगी की हत्या से सबक लें अपराधी, वरना….

Ankit Tripathi