September 25, 2021 12:30 pm
Uncategorized featured देश

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने संबोधन में की मोटेरा स्टेडियम की तारीफ, सचिन, कोहली के हुए फेन

डोनाल्ड अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने संबोधन में की मोटेरा स्टेडियम की तारीफ, सचिन, कोहली के हुए फेन

अहमदाबाद। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अहमदाबाद स्थित मोटेरा स्टेडियम में अपने संबोधन के दौरान माना कि यह दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है. खचाखच भरे स्टेडियम में अमेरिकी राष्ट्रपति ने भारत के उन क्रिकेट सितारों के नाम लिये, जिन्होंने विश्व क्रिकेट में भारत का नाम रोशन किया है. अमेरिकी राष्ट्रपति के स्वागत में सरदार पटेल (गुजरात) स्टेडियम अपनी क्षमता से भी ज्यादा भरा नजर आया. 1 लाख 10 हजार से अधिक की क्षमता वाले इस स्टेडियम को देख ट्रंप गदगद नजर आए. उन्होंने कहा, ‘आज हम दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमारा स्वागत किया, आज से भारत हमारे लिए सबसे अहम दोस्त होगा.

ट्रंप ने लिया सचिन-कोहली का नाम

ट्रंप ने भारतीय क्रिकेट के सितारों का जिक्र करते हुए कहा कि भारत ने दुनिया को सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली जैसे बड़े खिलाड़ी दिए. सचिन और विराट का नाम लेते ही स्टेडियम में मौजूद लोगों ने तालियों की गड़गड़ाहट से ट्रंप के इस संबोधन का स्वागत किया. सचिन ने 24 साल के अपने अंतराराष्ट्रीय करियर के दौरान विश्व क्रिकेट में छाए रहे. वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 शतक जड़ने वाले इकलौते क्रिकेटर हैं. 

दूसरी तरफ दुनिया के नंबर-1 बल्लेबाज विराट कोहली ने लगातार अपनी उपलब्धियों से खास जगह बना ली है. अहमदाबाद के मोटेरा स्थित सरदार पटेल स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम सुर्खियों में है. इसमें 1 लाख 10 हजार लोगों के बैठने की क्षमता है. इस स्टेडियम में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आने से क्रिकेट की दुनिया में भी हलचल है. इसके अलावा अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि भारत-अमेरिका आज दोस्ती के साथ-साथ बिजनेस के क्षेत्र में भी आगे बढ़ रहे हैं. मैंने और मेलानिया ने आज महात्मा गांधी आश्रम का दौरा किया, जहां पर गांधी ने नमक आंदोलन की शुरुआत की. आज हम ताजमहल भी जाएंगे.

अमेरिका-भारत डील पर क्या बोले ट्रंप?

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि कल मैं पीएम मोदी के साथ द्विपक्षीय वार्ता करूंगा, जिसमें हम कई डील पर बात करेंगे. भारत और अमेरिका डिफेंस के क्षेत्र में आगे बढ़ रहे हैं, हम भारत को जल्द ही सबसे खतरनाक मिसाइल और हथियार देंगे. डोनाल्ड ट्रंप बोले कि अमेरिका-भारत दोनों एक साथ मिलकर आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ेंगे, इस्लामिक आतंकवाद के खिलाफ अमेरिका लड़ाई लड़ रहा है.

अमेरिकी राष्ट्रपति बोले कि हमारे देश इस्लामिक आतंकवाद का शिकार रहे हैं, जिसके खिलाफ हमने लड़ाई लड़ी है. अमेरिका ने अपने एक्शन में ISIS को खत्म किया और अल बगदादी का खात्मा किया. डोनाल्ड ट्रंप बोले कि हम आतंक के खिलाफ कड़े एक्शन ले रहे हैं, पाकिस्तान पर भी अमेरिका ने दबाव बनाया है. पाकिस्तान को आतंकवाद के खिलाफ एक्शन लेना होगा, हर देश को अपने सुरक्षित करने का अधिकार है.

Related posts

अमित शाह 27 अगस्त को भाजपा के मुख्यमंत्रियों से मिलेंगे

bharatkhabar

आखिर क्यों चीन नहीं करने दे रहा कोरोना वायरस के मूल का अध्ययन? WHO प्रमुख ने जताई निराशा

Shagun Kochhar

नोटबंदी पर पूर्व प्रधानमंत्री ने उठाए सवाल, कहा अर्थव्यवस्था हुई कमजोर

Rahul srivastava