अमेरिका राजदूत ने बिहार को बताया असीमित संभावनाओं वाला प्रदेश

अमेरिका राजदूत ने बिहार को बताया असीमित संभावनाओं वाला प्रदेश

नई दिल्ली। बिहार को लेकर भारत में अमेरिका के राजदूत केनिथ जस्टर की ओऱ से कहा गया हैं कि बिहार में असीमित संभावनाएं हैं। बता दे कि अमेरिका के राजदूत केनिथ जस्टर भारत के दो दिन के दौरे पर आए हुए हैं जहां उन्होनें बिहार के राज्यपाल सतपाल मलिक और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से उन्होनें मुलाकात की तो वहीं अमेरिका के राजदूत ने बिहार सरकार के कई कामों की प्रशंसा करते हुए कहा कि बिहार में कई असीमित संभावनाएं हैं।

बिहार योजनाओं की प्रशंसा
भारत दौरे पर आए अमेरिका के राजदूत केनिथ जस्टर ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार से उनके आवास पर मुलाकात की ओऱ उसके साथ ही वो अक अन्य मार्ग भी पहुंचे जहां उन्होनें नीतीश कुमार से शिष्टाचार मुलाकात की। भारत में अमेरिकी राजदूत केनिथ जस्टर के साथ कांसुलेट जनरल क्रेग हॉल, काउंसल फ़ॉर पोलिटिकल एंड इकोनॉमिक अफेयर्स प्रसेनजीत गुप्ता, एडवाइजर ग्लोबल अफेयर सौरव सेन भी मौजूद थे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ शिष्टाचार मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ने अमेरिकी राजदूत का स्वागत किया और चंपारण सत्याग्रह अंगवस्त्र तथा अशोक स्तंभ भी बतौर उपहार अमेरिकी राजदूत को प्रदान किया। इस मुलाकात में मुख्यमंत्री द्रारा किए गए आतिथ्य सत्कार को लेकर अमेरिकी राजदूत काफी खुश नजर आए।

सात निश्चय कार्यक्रम की तारिफ
भारत दौरे पर आए अमेरिका के राजदूत केनिथ जस्टर ने बिहार में चलाई जा रही योजनाओं के बारें में विस्तार से जाना और उनकी प्रशंसा की बता दे कि केनिथ की ओऱ से सात निश्चय योजना की जानकारी ली गई और जानकारी के बाद केनिथ ने उसकी प्रशंसा भी की।

दो दिन के दौरे पर मुलाकात का सिलसिला
भारत में आए अमेरिका के राजदूत की ओर से दो दिन का बिहार दौरा किया जा रहा हैं जहां वो बिहार के राज्यपाल और बिहार के सीएम के अलावा कई लोगों से मुलाकात भी करेगें। बता दे कि कनिथ बिहार में पटना के अलावा कई और जगहों पर भी जाएंगें।