featured दुनिया देश

अमेरिकी एजेंसी के प्रमुख डैन कोट्स ने भारत के आतंकी शिविर पर हुए आतंकी हमले के बाद दिया बड़ा बयान

US agency

नई दिल्ली। पाकिस्तान एक ऐसा देश है जो अपनी नापाक हरकतों से कभी बाज नहीं आता। पाक वैश्विक पटल पर मुंह की खाने के बावजूद पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। अमेरिका की खुफिया एजेंसी ने खुलासा किया है कि पाकिस्तान नए तरह के परमाणु हथियारों का विकास कर रहा है। जिसमें छोटी दूरी के खतरनाक हथियार शामिल हैं। अमेरिका की खुफिया एजेंसी के प्रमुख डैन कोट्स ने भारत के आतंकी शिविर पर हुए आतंकी हमले के बाद बड़ा बयान दिया है।

US agency
US agency

बता दें कि डैन कोट्स ने विश्वव्यापी खतरों पर चर्चा के दौरान चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि पाकिस्तान छोटी दूरी के रणनीतिक हथियारों समेत नए प्रकार के परमाणु हथियारों का विकास कर रहा है। जिसमें समुद्र और हवा में छोड़ी जाने वाली क्रूज मिसाइलों के साथ-साथ लंबी दूरी के बैलिस्टिक मिसाइल शामिल हैं। भारत और पाकिस्तान के तनाव पर चर्चा करते हुए डैन कोट्स ने कहा कि पाकिस्तान के समर्थन वाले आतंकी समूह भारत में हमले जारी रख सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तान समर्थित गतिविधियों से दोनों देशों के बीच का तनाव और बढ़ सकता है।

वहीं सीनेट की प्रवर समिति की सुनवाई के सामने डैन कोट्स ने कहा कि इस्लामाबाद के समर्थित आतंकी सूमह भारत और अफगानिस्तान पर हमले की योजना बनाने की कोशिश जारी रखेंगे, वह पाकिस्तान को अपना सुरक्षित ठिकाना बनाए रखेंगे। बिना किसी आतंकी संगठन का जिक्र किए उन्होंने कहा कि आने वाले वक्त में भारत और पाकिस्तान का तनाव बढ़ेगा। पाकिस्तानी आतंकी समूहों के किसी हमले का हवाला दिए बिना कोट्स ने सीनेटरों से कहा कि उन्हें लगता है कि दोनों एशियाई देशों के बीच तनाव बढ़ने की आशंका है। भारत और पाक के संबंध तनावपूर्ण बने रहेंगे। नियंत्रण रेखा पर हिंसा जारी रहेगी और अगर भारत में कोई बड़ा आतंकी हमला या एलओसी पर हिंसा की बड़ी घटना होती है तो इसके बढ़ने का जोखिम ज्यादा है

साथ ही निर्मला सीतारमण कोट्स के मुताबिक, भारत और चीन के बीच तीन महीने तक चले दोकलम गतिरोध को बातचीत से हल किए जाने के बावजूद दोनों देशों के बीच संबंध तनावपूर्ण बने रहेंगे। उन्होंने कहा, प्रॉपटी सेक्टर के ठंडा रहने से चीन की विकास दर में कमी आ सकती है। वहीं कर प्रणाली में बदलवा और नोट बंदी के बाद भारतीय अर्थव्यवस्था में उछाल आने की उम्मीद है।

Related posts

यूपी कांग्रेस का ‘प्रशिक्षण से पराक्रम कार्यक्रम’ का दूसरा चरण शुरू, 30 हजार कार्यकर्ताओं का लक्ष्य

Neetu Rajbhar

महेश भट्ट का पीएम मोदी पर हमला, नोटबंदी को बताया काली रात

bharatkhabar

फिर से धधक उठे हैं उत्तराखंड के जंगल, सीएम तीरथ ने शाह से किया अनुरोध

Saurabh