मुश्किलों में फंसे जम्मू कश्मीर के पहले UPSC टॉपर शाह फैसल

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के पहले UPSC टॉपर शाह फैसल मुश्किलों में फंस गए हैं। रेप-कल्चर को लेकर ट्वीट करना उन्हें भारी पड़ सकता है। केन्द्र सरकार ने शाह फैसल के खिलाफ जम्मू-कश्मीर सरकार को अनुशासनात्मक कार्रवाई करने को कहा है। कुछ दिन पहले शाह ने रेप की बढ़ती घटनाओं पर ट्वीट किया था। उन्होंने लिखा था। ‘पितृसत्ता + जनसंख्या + निरक्षरता + शराब + पोर्न + टेक्नालॉजी + अराजकता = रेपिस्तान!’ बीते मंगलवार को जब फैसल के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई के आदेश दिए तो उन्होंने अपना गुस्सा ज़ाहिर किया। न्यूज़ 18 से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें अपनी नौकरी जाने कोई डर नहीं है। उन्होंने कहा, “मेरी नौकरी जा सकती है। लेकिन दुनिया संभावनाओं से भरी है।

बता दें कि फैसल कहते हैं कि सरकारी अधिकारी की एक छवि है। वो गुमनाम हैं, उन्हें बहस नहीं करनी है, उनके चारों ओर जो कुछ भी हो रहा है वो उसे देख कर अपनी आंखें बंद कर लें. लेकिन इसे अब बदलने की जरुरत है। बीते मंगलवार को शाह फैसल ने एक और ट्वीट किया। इस ट्वीट के साथ उन्होंने वो लेटर भी शेयर किया है, जिसमें उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की बात की गई है।

वहीं इस ट्वीट में उन्होंने लिखा, “दक्षिण एशिया में रेप-कल्चर के खिलाफ मेरे मजाकिया ट्वीट पर मेरे बॉस का लव लेटर। मैं नियमों में बदलाव की जरूरत पर बल देने के लिए इसे शेयर कर रहा हूं। लेटर में लिखा है आपके द्वारा दिए गए कई रिफरेंस पहली नजर में अखिल भारतीय सेवा नियमों के प्रावधानों का उल्लंघन हैं। 35 साल के फैसल राज्य पर्यटन विभाग में अतिरिक्त सचिव हैं। वो फिलहाल मास्टर डिग्री के लिए अमेरिका में हैं।