UPSC NDA Result 2020
UPSC NDA Result 2020

नई दिल्ली: UPSC NDA result 2020: संघ लोक सेवा आयोग (Union Public Service Commission, UPSC) ने आज यानी कि 6 मार्च, 2021 को एनडीए फाइनल परीक्षा 2020 का परिणाम घोषित कर दिया है।

upsc.gov.in पर जाकर देखें अपना परिणाम

सभी उम्मीदवार आयोग द्वराा जारी किए एनडीए परीक्षा का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर देख सकते हैं। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट https://www.upsc.gov.in/पर जाएं। इसके बाद होमपेज से “लिखित परिणाम” टैब पर क्लिक करें। इतना करने के बाद अब यहां “परीक्षा लिखित परिणाम” सेक्शन पर क्लिक करें। इस पक्रिया के बाद एनडीए परिणाम 2020 पीडीएफ का चयन करना होगा। अब एनडीए 1 2020 परिणाम की जांच करें और इसे भविष्य के संदर्भ के लिए डाउनलोड कर सकते हैं।

कुल 533 उम्मीदवार चयनित किए गए

बता दें कि संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित लिखित परीक्षा और उसके बाद सेवा चयन द्वारा आयोजित साक्षात्कार के परिणाम के आधार पर कुल 533 उम्मीदवार चयनित किए गए हैं। । इन चयनित उम्मीदवारों की मेरिट सूची आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है। संघ लोक सेवा आयोग ने NDA 1 2020 की परीक्षा 6 सितंबर, 2020 को देश भर में आयोजित की थी। गौरतलब है कि इस बार कोविड-19 संक्रमण महामारी के चलते NDA 1 और 2 के लिए एक आम परीक्षा हुई थी।

15 दिनों तक वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे परिणाम

उम्मीदवार  ध्यान रखना होगा कि आधिकारिक वेबसाइट पर अंक अंतिम परिणामों की घोषणा की तारीख से 15 दिनों तक वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे। इस समय सीमा केबाद  लिंक को डिक्टीवेट कर दिया जाएगा, इसलिए उम्मीदवार सावधानीपूर्वक पहले रिजल्ट का पीडीएफ डाउनलोड कर ले।

भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए चेत करते रहे वेबसाइट

इसके अलावा भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए सभी उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर समय-समय पर जांच करते रहने की सलाह दी गई है। बता दें कि इस परीक्षा के जरिए इंडियन आर्मी एयरफोर्स और नेवी में भर्तियां की जाती हैं। इस बार भी इस परीक्षा के जरिए इन पदों के लिए भर्तियां होगी।

पाक नेशनल एसेंबली के फ्लोर टेस्ट में इमरान सरकार हुई पास

Previous article

Women’s Day 2021: लखनऊ की महिलाओं को इन जगहों पर मिलेगी फ्री एंट्री

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured