January 18, 2022 7:45 am
featured करियर

UPPSC PCS Main Exam 2021: जानें मुख्य परीक्षा 2021 की तारीखें

UPPSC Recruitment 2021: यूपी में यूपीपीएससी के विभिन्न पदों पर सीधी भर्ती, जानिए आवेदन तारीख

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट -uppsc.up.nic.in पर UPPSC PCS मुख्य परीक्षा 2021 की तारीख जारी कर दी है। आयोग की कंबाइंड स्टेट अपर सबऑर्डिनेट सर्विस मुख्य परीक्षा 28 जनवरी से शुरू होगी और 31 जनवरी, 2022 तक जारी रहेगी।

परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को ई-एडमिट कार्ड दिए जाएंगे। इसमें परीक्षा तिथि, समय, स्थान और अन्य डिटेल्स शामिल होंगे। उम्मीदवारों को आयोग द्वारा सौंपे गए परीक्षा केंद्र पर रिपोर्ट करना होगा।

UPPSC PCS मुख्य परीक्षा 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस 13 अगस्त, 2021 को शुरू और 10 सितंबर, 2021 को समाप्त हुई थी। यह भर्ती अभियान प्रशासनिक विभागों में 281 रिक्त पदों को भरने के लिए चलाया जा रहा है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए यूपीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट देख सकते हैं।

परीक्षा उत्तर प्रदेश के तीन जिलों लखनऊ, गाजियाबाद और प्रयागराज में आयोजित की जाएगी। केवल वही उम्मीदवार इस परीक्षा में बैठ सकते हैं, जिन्होंने प्रीलिम्स एग्जाम पास की है। विशेष रूप से, यूपीपीएससी पीसीएस मुख्य परीक्षा 2021 की तारीख स्थगित कर दी गई है। पहले यह परीक्षा 23 जनवरी, 2022 को आयोजित होने वाली थी, जो अब 28 जनवरी से शुरू होकर 31 जनवरी, 2022 तक चलेगी।

जारी की गयी गाइडलाइन्स

  • कोरोना नियमों का पालन करना जरूरी
  • उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा जारी ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार, एग्जाम सेंटर पर उम्मीदवारों को कोविड -19 प्रोटोकॉल का पालन करना होगा।
  • इसके साथ ही आयोग ने उम्मीदवारों के लिए परीक्षा केंद्र पर फेस मास्क पहनना और अपनी पारदर्शी पानी की बोतल और सैनिटाइजर साथ रखना अनिवार्य कर दिया है।
  • उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल में किसी भी तरह के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण ले जाने पर रोक है।
  • परीक्षा के अंतिम आधे घंटे में उम्मीदवारों को वॉशरूम में जाने की अनुमति नहीं होगी

ये भी पढ़ें :-

फिजिकल वर्कआउट के दौरान ना करें यह गलतियां, हो सकता है बड़ा नुकसान

Related posts

कोरोना वायरस से प्रभावित देशों की लिस्ट में भारत 9वें नम्बर पर पहुंचा, संक्रमित संख्या 1,73,763 हुई

Rani Naqvi

खुलासा: राम रहीम को भगाने की साजिश, पुलिस ने खोला ‘लाल बैग’ का राज

Pradeep sharma

तालिबानियों के चंगुल से बचकर भारत लौंटी ये महिला पत्रकार, सुनाई भयावह मंजर की दास्तां

Shailendra Singh