मेट्रो UPMRC: यूपी मेट्रो को जल्द मिलेंगे नए एमडी, आए 23 आवेदन

लखनऊ: यूपी मेट्रो रेल कॉरपोरेशन को जल्द ही नया एमडी मिलेगा। 17 अगस्त को मौजूदा एमडी कुमार केशव का कार्यकाल खत्म हो रहा है। दरअसल उनका कार्यकाल वर्ष 2019 में ही खत्म होने वाला था, लेकिन उन्हें 2 साल सेवा विस्तार दिया गया। अब 17 अगस्त को वह अपने पद से रिटायर हो रहे हैं।

नए एमडी के लिए आए 23 आवेदन

यूपी मेट्रो रेल कारपोरेशन में नए एमडी के लिए 23 आवेदन आए हैं, जिसमें चयन समिति के द्वारा 22 जुलाई को प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जाएगा। पहले स्क्रीनिंग होगी, इसके बाद इंटरव्यू से गुजरना होगा। एमडी के पद के लिए UPMRC के तीन निदेशक भी अपनी दावेदारी प्रस्तुत कर रहे हैं।

कुमार केशव के कार्यकाल में लखनऊ मेट्रो ने बनाई पहचान

लखनऊ मेट्रो की शुरुआत कुमार केशव के कार्यकाल में हुई। बता दें कि लखनऊ में संचालित मेट्रो भारत में सबसे कम समय में पूरा होने वाला प्रोजेक्ट है। इसके साथ ही कुछ अन्य शहरों में भी मेट्रो संचालन का कार्य शुरू हो गया है, जिनमें कानपुर आगरा जैसे प्रमुख शहर शामिल हैं। नए निदेशक के सामने इसी रफ्तार को बरकरार रखने की जिम्मेदारी होगी।

2014 में नियुक्त किए गए थे कुमार किशोर

उत्तर प्रदेश मेट्रो के प्रबंध निदेशक के तौर पर कुमार केशव की नियुक्ति 2014 में हुई थी। उन्हें अगले 5 वर्ष के लिए नियुक्त किया गया था। फिर 2019 में 2 वर्ष के लिए और बढ़ा दिया गया। इस पद पर बने रहने की निर्धारित आयु सीमा 45 वर्ष से 58 वर्ष की है। इसके साथ ही आवेदक के पास सरकारी या निजी संस्थान में 26 वर्षों तक काम करने का अनुभव होना चाहिए। इन सब के अतिरिक्त बेहतर सोच और कुशल इंजीनियरिंग इस पद के लिए सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है।

संसद के मॉनसून सत्र से पहले पीएम मोदी बोले- विपक्ष के नेता तीखे से तीखा सवाल पूछें, लेकिन…

Previous article

Parliament Live: संसद का मॉनसून सत्र शुरू, सत्र के हंगामेदार होने की उम्मीद, देखिए LIVE

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured