यूपी डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर के लिए डेल्‍टा काम्‍बैट कंपनी के साथ दो MoU, 250 लोगों को मिलेगा रोजगार

लखनऊ: उत्तर प्रदेश एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीडा) ने डेल्‍टा काम्‍बैट सिस्‍टम लि. कंपनी के साथ दो एमओयू पर हस्‍ताक्षर किए हैं। इससे 250 लोगों को रोजगार मिलेगा।

सोमवार को मुख्य कार्यपालक अधिकारी अवनीश कुमार अवस्थी ने यूपी डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर के झांसी एवं अलीगढ़ नोड में डेल्टा काम्बैट सिस्टम लि. कंपनी के साथ दो एमओयू पर हस्तक्षर किए हैं। इस कंपनी ने अलीगढ़ में 100 एकड़ भूमि पर 250 करोड़ रुपए का निवेश करने का प्रस्ताव दिया है।

आर्ट असॉल्ट राइफल्स के नवीनतम मॉडल का होगा निर्माण

इस दौरान कंपनी के अध्यक्ष संतोष कुमार ने यूपीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी के साथ बातचीत की और उन्हें इस योजना के बारे में जानकारी दी। संतोष कुमार ने बताया कि, कंपनी डिफेंस कॉरिडोर के अलीगढ़ नोड में आर्ट असॉल्ट राइफल्स के नवीनतम मॉडल का निर्माण करेगी।

इसके अलावा कंपनी ने झांसी नोड में भी गोला-बारूद, बिना ढंके रॉकेट, MANDAD, ATGM  लड़ाकू वाहनों के MRO स्थापित कर 250 करोड़ रुपये के निवेश की योजना बनायी है। इसके तहत कंपनी का इरादा कम से कम 250 लोगों को रोजगार देने का है।

विकास को गति देने के लिए बनेगा यूपी डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर

गौरतलब है कि प्रदेश के विकास को गति देने और इसके विनिर्माण की क्षमता को और अधिक बढ़ाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा यूपी डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर का निर्माण करने का निर्णय लिया गया है। इसके लिए झांसी नोड में 1086 हेक्टेयर भूमि पर डिफेंस इंडस्ट्रीज स्थापित किया जाना प्रस्तावित है। इसके तहत कुल 1035 हेक्टेयर भूमि का क्रय/पुर्नग्रहण किया जा चुका है। वहीं, अलीगढ़ नोड में 78 हेक्‍टेयर के सापेक्ष 74 हेक्‍टेयर भूमि का क्रय/पुर्नग्रहण किया जा चुका है।

इस अवसर पर कंपनी के चेयरमैन संतोष कुमार, निदेशक आनंद, अध्यक्ष लेफ्टिनेंट जनरल पीएस मुजता (सेवानिवृत्त) एजी.एम. सुनील के अलावा यूपीडा के डिफेंस एडवाइजर (रि.) कर्नल के.एस. त्यागी, मीडिया सलाहकार दुर्गेश उपाध्याय और आर. गोडबोले आइएएस (सेवानिवृत्त) भी उपस्थित रहे।

लखनऊ में हर दिन बढ़ रहे कोरोना संक्रमित, 24 घंटे में मिले 1133 नए केस

Previous article

उत्तराखंड में 30 अधिकारियों के तबादले, जानिए किस पर गिरी गाज, किसको मिला राज?

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured