thuresday hindustan pradesh elected narayan adityanath minister 1b9bf460 1550 11e7 a5d6 c47fceabb9c0 विधानसभा में पास हुआ यूपीकोका, सीएम बोले कानून व्यवस्था को करेंगे दुरुस्त

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा में महाराष्ट्र के मकोका कानून के तर्ज पर बने यूपीकोका को पास कर दिया गया है। विधानसभा में यूपीकोका बिल को सर्वसम्मति से पास कर दिया गया है। इस दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जनता की सुरक्षा हमारा दायित्व है और यूपीकोका किसी भी कानून से बेहतर है। सीएम ने कहा कि आज संगठित अपराध किसी जनपद, महानगर राज्य या फिर देश की समस्या नहीं है, बल्कि ये पूरी दुनिया के लिए नासूर बन गया है। उन्होंने कहा कि हम महाराष्ट्र के मकोका की तरह प्रदेश में यूपीकोका लाने का प्रयास कर रहे हैं। सरकार प्रदेश में अपराधियों पर अंकुश लगाने के साथ-साथ प्रदेश में कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने का भी प्रयास कर रही है।

thuresday hindustan pradesh elected narayan adityanath minister 1b9bf460 1550 11e7 a5d6 c47fceabb9c0 विधानसभा में पास हुआ यूपीकोका, सीएम बोले कानून व्यवस्था को करेंगे दुरुस्त

सीएम ने कहा कि उत्तर प्रदेश देश का सबसे बड़ा राज्य है और कई राज्यों से हमारी सीमाएं मिलती है और एक सीमा तो हमारी नेपाल से भी मिलती है इसलिए जरूरी है कि एक ऐसा कानून बने जो संगठित अपराध को रोक सके। योगी ने कहा कि सदन के सामने हम यूपीकोका को महाराष्ट्र और कर्नाटक के कानून के हिसाब से तुलनात्मक रूप में भी पेश कर चुके है ऐसा कृत्य जिनके कारण हो रहा उनसे प्रदेश की छवी खराब हो रही है। हमने सबको इस दायरे में लाने का प्रयास किया है और इसमें बहुत अच्छी व्यवस्था की गई है और कोई भी इसका गलत प्रयोग नहीं कर सकता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले एक वर्ष के दौरान प्रदेश में सभी पर्व काफी शांतिपूर्वक संपन्न हुए। पहले लोगों में डर होता था कि न जाने कब क्या हो जाएगा। सभी चुनाव भी शांतिपूर्वक ढंग से पूरे हुए। प्रदेश में डायल 100 की गाड़ी जो वसूली के लिए कुछ कुख्यात हो गई थी, उसमें भी जवाबदेही सुनिश्चित की गई। पुलिस आधुनिकरण पर भी हम काम कर रहे हैं। अब हत्या व डकैती के साथ प्रदेश में रोड होल्ड अप तथा आगजनी जैसी घटनाओं में कमी आई है। हर जगह पर पुलिस ने अपनी भूमिका का सही निर्वहन किया।मुख्यमंत्री ने कहा कि यूपीकोका बिल पुन: पारित करने के लिए दोबारा सदन में लाया गया।

 

एचडीएफसी बैंक के कैशियर पर गबन का आरोप, प्रकरण दर्ज

Previous article

सगाई के बाद मीडिया से बोले आकाश अंबानी, ‘अच्छी फोटो छापना’

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.