featured यूपी

‘स्मार्ट सिटी मिशन’ में यूपी के प्रयास देश में सर्वश्रेष्‍ठ, मिलेगा पुरस्‍कार

'स्मार्ट सिटी मिशन' में यूपी के प्रयास देश में सर्वश्रेष्‍ठ, मिलेगा पुरस्‍कार   

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शनिवार अपने सरकारी आवास में कोविड-19 के संबंध में गठित समितियों के अध्यक्षों के साथ बैठक की। उन्‍होंने बैठक में अधिकारियों को कोरोना के नए वैरिएंट के परीक्षण-अध्ययन के लिए जीनोम सिक्वेंसिंग की सुविधा को बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।

मुख्‍यमंत्री योगी ने बैठक में कहा कि, नए वैरिएंट की गहन पड़ताल के लिए जीनोम सिक्वेंसिंग कराई जाए। आज से लखनऊ के KGMU में 100 सैंपल की जीनोम सिक्वेंसिंग का काम शुरू हो रहा है। इसके नतीजे डेल्टा+ वैरिएंट की आशंका के मद्देनजर बचाव के लिए जरूरी प्रयास करने में उपयोगी होंगे।

वाराणसी-नोएडा में भी जीनोम सिक्वेंसिंग की सुविधा

सीएम योगी ने कहा कि, कोविड के नए वैरिएंट के परीक्षण-अध्ययन के लिए जीनोम सिक्वेंसिंग की सुविधा को बढ़ाना आवश्यक है। केजीएमयू की तर्ज पर वाराणसी और नोएडा के चिकित्सा संस्थानों में इस संबंध में सुविधाएं बढ़ाई जाएं।

स्मार्ट सिटी मिशन के लिए पुरस्‍कार

सूबे के मुखिया ने बैठक में बताया कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की प्रेरणा से संचालित ‘स्मार्ट सिटी मिशन’ में प्रदेश के प्रयासों को देश में सर्वश्रेष्ठ घोषित किया गया है। उन्‍होंने बताया कि, आगरा और वाराणसी को स्मार्ट सिटी बनाने की कोशिशों को राष्ट्रीय स्तर पर पुरस्कृत किया जा रहा है।

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि, प्रदेश सरकार द्वारा भी विभिन्न नगरों को ‘स्मार्ट सिटी’ के रूप में विकसित करने की योजना संचालित है। नगर विकास विभाग इस योजना को भी पूरी प्रतिबद्धता के साथ क्रियान्वित कराएं। इसकी सतत समीक्षा की जाए।

Related posts

उत्तराखंड: सीएम के निर्देश के बाद सूबे में नर्सरी एक्ट के तहत किया समिती का गठन

Breaking News

UP Budget Session: राज्यपाल ने अभिभाषण में किया राम मंदिर का जिक्र, सदस्यों ने थपथपाई मेज

sushil kumar

रिया के भाई शौविक ने जमानत के लिए दाखिल की याचिका

Hemant Jaiman