September 27, 2021 10:32 pm
featured यूपी

सितंबर में प्रदेश के निकाय कर्मी कर सकते हैं आंदोलन, जानिए पूरा मामला

सितंबर में प्रदेश के निकाय कर्मी कर सकते हैं आंदोलन, जानिए पूरा मामला

लखनऊ: उत्तर प्रदेश स्थानीय निकाय कर्मचारी महासंघ ने शुक्रवार को पत्र संख्या 438/ महासंघ/21 द्वारा मुख्य सचिव, उत्तर प्रदेश शासन सहित अपर मुख्य सचिव कार्मिक,नगर विकास तथा निदेशक, स्थानीय निकाय को पत्र प्रेषित कर प्रदेश के स्थानीय निकाय कर्मियों के कैडरो, पदों तथा भत्तों आदि जैसे समस्याओं से अवगत कराया।

पत्र में लिखा है कि आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के बाद भी एक भी कैडर का न ही पुनर्गठन,न ही उच्चीकरण और न ही व्याप वेतन विसंगतियों का समाधान किया गया, जबकि वेतन समिति 2008 की संस्तुति पर वित्त विभाग द्वारा मई 2013 के शासनादेश एवं वेतन समिति के बारहवें प्रतिवेदन में स्पष्ट संस्तुति की गयी है कि जो भी वेतन, भत्ते व पद नाम आदि राज्य कर्मचारियों को अनुमन्य है, वह सभी लाभ निकाय कर्मियों को दिए जाएं।

पत्र में लिखा गया है कि आज तक निकाय कर्मियों के लिपिक,राजस्व, चालक, कम्प्यूटर, आदि सामान्य पदो पर व्याप्त वेतन विसंगति, सम्वर्गो का पुनर्गठन/उच्चीकरण नहीं हो सका है। महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष शशि कुमार मिश्र का कहना है कि प्रदेश सरकार व शासन से पिछले कई वर्षों से लगातार पत्राचार, आन्दोलन, बैठक, वार्ता, धरना प्रदर्शन के माध्यम से अनुरोध किया जा रहा है पर अब ऐसा लगता है कि प्रदेश सरकार व शासन स्तर पर निकाय कर्मियों की आवाज नहीं सुनाई पड़ रही है। उन्होंने कहा है कि प्रदेश का निकाय कर्मी सितंबर माह से पुनः आन्दोलन हेतु तैयारी कर रहा है।

WhatsApp Image 2021 08 13 at 3.12.57 PM सितंबर में प्रदेश के निकाय कर्मी कर सकते हैं आंदोलन, जानिए पूरा मामला

सितंबर में प्रदेश के निकाय कर्मी कर सकते हैं आंदोलन, जानिए पूरा मामला

Related posts

किशोरी से बंदूक की नोक पर कराया धर्म परिवर्तन, निकाह के बाद यौन शोषण भी, जानें पूरी कहानी

bharatkhabar

खादी के साथ स्वच्छता अभियान को बढ़ाने का भी किया मन की बात में पीएम मोदी ने जिक्र

piyush shukla

सेना की बड़ी कामयाबी, सोपोर में लश्कर का आतंकी गिरफ्तार

shipra saxena