Breaking News featured यूपी

लखनऊ: ‘नियुक्ति दो’ नारे के साथ गांधी प्रतिमा पर अभ्यर्थियों का प्रदर्शन, जानिए पूरा मामला

‘नियुक्ति दो’ नारे के साथ गांधी प्रतिमा पर अभ्यर्थियों का प्रदर्शन, जानिए पूरा मामला

लखनऊ: राजधानी स्थित गांधी प्रतिमा पर शुक्रवार को सैकड़ों की संख्या में पुलिस विभाग उपनिरीक्षक 2019 बैच के अभ्यर्थी (मृतक आश्रित) धरना प्रदर्शन करने पहुंचे। इस प्रदर्शन को देख कर पुलिस के हाथ-पांव फूल गए। पुलिस के जवानों ने प्रदर्शनकारियों को समझा-बुझाकर उन्हें धरना स्थल (ईको गार्डन) भेजा। साथ ही उनके एक डेलिगेशन को संबंधित अधिकारीयों से मिलवाने का आश्वासन भी दिया।

क्या है मामला

प्रदर्शन करने पहुंचे अभ्यर्थियों का कहना है की उनके बैच के साथ नाइंसाफी हुई है। अभ्यर्थियों के मुताबिक, ‘2018 बैच को 442 पद दिए थे, वहीं 2020 बैच को 183 पद दिए गए हैं लेकिन हमारे बैच को मात्र 29 पद ही दिए गए हैं।’ अभ्यर्थियों ने आंकड़ों का हवाला देते हुए बताया कि 2016-2018 के बैच में 639 मृतक आश्रित अभ्यर्थियों थे, वहीं 2019-2020 में 370 अभ्यर्थी थे और 2018-2019 के बैच में 456 अभ्यर्थी हैं। अभ्यर्थियों का कहना है हमें मात्र 29 पद देकर गलत किया गया है।

लखनऊ: ‘नियुक्ति दो’ नारे के साथ गांधी प्रतिमा पर अभ्यर्थियों का प्रदर्शन, जानिए पूरा मामला
गांधी प्रतिमा पर अभ्यर्थियों का प्रदर्शन
क्या है मांगे

अभ्यर्थियों का कहना है कि हम सभी शांतिपूर्ण ढंग से और कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए अपनी बात को अधिकारीयों तक पहुंचाने के लिए एकत्रित हुए हैं। अभ्यर्थियों ने सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ से गुहार लगाते हुए कहा है कि हमें भी अधिकांश पदों पर नियुक्ति दी जाए। वहीं मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने प्रदर्शनकारी अभ्यर्थियों को सम्बंधित अधिकारियों से मिलवाने का आश्वासन दिया है।

Related posts

सीएम योगी ने किया ‘निर्भया-एक पहल’ कार्यक्रम का शुभारम्भ किया

Kalpana Chauhan

Draupadi Murmu Visit Suriname: सूरीनाम और सर्बिया की पहली राजकीय यात्रा के लिए रवाना हुुई राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू

Rahul

राज्य निर्वाचन आयोग ने दिए निष्पक्षता एवं पारदर्शिता से चुनाव संपन्न कराने के दिशा-निर्देश, प्रशिक्षण के लिए मतदान दलों को किया रवाना

Aman Sharma