UP में खुले प्राइमरी स्‍कूल: सीएम योगी ने भी की बच्‍चों से बात, बांटे चॉकलेट

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश में सोमवार यानी आज से प्राइमरी स्‍कूल (कक्षा एक से कक्षा पांच तक) खुल गए हैं। कोविड महामारी के कारण सभी स्‍कूल बीते साल मार्च से बंद थे। इस दौरान मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने भी स्‍कूल पहुंचकर निरीक्षण किया।

यह भी पढ़ें: एक साल बाद दोस्तों से मिलकर बोले बच्चे, मैडम जी हमें नाय होएगो कोरोना, आप बस रोज आने दियो स्कूल

आज जब बच्‍चे स्‍कूल पहुंचे तो बच्‍चों और शिक्षकों दोनों में काफी उत्‍साह नजर आया। कई स्‍कूलों में सुबह बच्‍चों के पहुंचने पर तिलक लगाकर उनका स्‍वागत किया गया तो स्‍कूलों को भी रंग-बिरंगे गुब्‍बरों से सजाया गया। इस दौरान कई स्‍कूलों के गेट पर बच्‍चों के स्‍वागत के लिए रंगोली भी बनाई गई।

सीएम योगी ने किया स्‍कूल का निरीक्षण      

आज मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने भी लखनऊ के नरही स्थित सरकारी स्‍कूल में पहुंचकर निरीक्षण करते हुए व्‍यवस्‍थाओं को जायजा लिया। इस दौरान उन्‍होंने बच्‍चों से बातचीत भी की और उन्‍हें भेंट में चॉकलेट बांटे।

 

गोरखपुर में सजा स्‍कूल, बच्‍चों का हुआ भव्‍य स्‍वागत   

प्रदेश के सभी स्कूलों में राज्‍य सरकार की गाइडलाइंस के मुताबिक, कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत विशेष इंतजाम किए गए हैं। सीएम योगी के संसदीय क्षेत्र गोरखपुर में रावत पाठशाला में शिक्षकों ने स्कूल को सजाया और छात्रों की आरती उतारकर व तिलक लगाकर उनका स्वागत किया।

 

 

ऐसे बुलाए जाएंगे बच्चे

प्रदेश में सोमवार से प्राइमरी स्‍कूल खुल गए हैं। ऐसे में कोविड संक्रमण के मद्देनजर बच्‍चों को स्‍कूल में पढ़ने के लिए सिर्फ दो दिन बुलाया जाएगा। नियमानुसार, सोमवार और गुरुवार के दिन कक्षा एक और पांच के बच्‍चों को, मंगलवार और शुक्रवार को कक्षा दो और कक्षा चार के बच्‍चों को, बुधवार और शनिवार को कक्षा तीन के बच्‍चों को पढ़ने के लिए स्‍कूल बुलाया जाएगा। इस दौरान स्‍कूलों को कोविड प्रोटोकॉल और प्रदेश सरकार की गाइडलाइंस का पालन कराना होगा।

कोरोना अपेडट: नए मामलों में आई मामूली गिरावट, पांचवें दिन 16 हजार से कम केस

Previous article

पीएम मोदी की वैक्सीनेशन पर गरमाई सियासत, अधीर रंजन चौधरी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured