January 28, 2022 9:46 pm
featured यूपी

…तो क्या जेल में ही बन गई थी जन अधिकार पार्टी

तो क्या जेल में ही बन गई थी जन अधिकार पार्टी

लखनऊ: बीते दिन पूर्व मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा की जन अधिकार पार्टी में बसपा का एक बड़ा कुनबा शामिल हुआ। पार्टी को जमीनी स्तर पर मजबूती देने के लिए राजेश कुशवाहा (कौशांबी से बसपा पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष) ने अपने कई समर्थकों के साथ जन अधिकार पार्टी में शामिल हुए। इस दौरान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बाबू सिंह कुशवाहा भी मौजूद रहे।

जेल में ही बन गई थी JAP

शपथ समारोह में मौजूद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बाबू सिंह कुशवाहा ने बताया, ‘2016 में मैं जब जेल में था, इस पार्टी को मैंने जेल में ही बना लिया था। जेल से निकलने के बाद जन अधिकार पार्टी की नीतियों को लेकर हम पूरे प्रदेश में लोगों के बीच पहुंचे। हमें जनता का समर्थन और आशीवार्द मिल रहा है।’

बसपा की विचारधारा हुई चेंज

वहीं बाबू सिंह कुशवाहा ने कहा कि बसपा कि विचारधारा अब चेंज हो गई है। उन्होंने कहा, महात्मा फुले, छत्रपति साहूजी महाराज, बाबा साहब डॉ. भीमराव आंबेडकर आदि की विचारधारा को जिंदा रखने के लिए जन अधिकार पार्टी का गठन हुआ है। पूर्व मंत्री ने कहा है कि हम उनके लिए काम करेंगे जिन्हें संविधान में लिखा  हुआ हक नहीं मिल रहा। उन्होंने कहा है कि जब गरीब, पिछड़े और दलित के लोग सत्ता में आएंगे, वही लोग हक दिला पाएंगे।

भागीदारी संकल्प मोर्चा पर भी बोले बाबू सिंह कुशवाहा

JAP के राष्ट्रीय अध्यक्ष बाबू सिंह कुशवाहा ने कहा है कि मजलूम और सताए गए लोगों ने मिलकर भागीदारी संकल्प मोर्चा बनाया है। ये मोर्चा एक विचारधारा है। ये मोर्चा 403 विधानसभा सीटों पर लड़ने और जीतने के लिए सक्षम है। भागीदारी संकल्प मोर्चा के मुद्दों पर भी उन्होंने बोला और कहा कि बिजली, शिक्षा, महंगाई आदि जैसे मुद्दों को लेकर हम जनता के बीच जाएंगे और उनका समर्थन प्राप्त करेंगे।

ओवैसी की एंट्री पर बोले पूर्व मंत्री

सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर और AIMIM के असदुद्दीन ओवैसी की बीच हुई मुलाकात के बाद ओवैसी की यूपी में एंट्री होने जा रही है। इसपर भी बाबू सिंह कुशवाहा ने अपना पक्ष रखा। उन्होंने कहा कि राजभर और ओवैसी की मुलाकात हुई है। इस मुलाकात में किन मुद्दों पर बात हुई इसकी जानकारी मुझे नहीं है। हालांकि, जब भी मेरी उनसे मुलाकात होगी मैं इस बात की जानकारी मीडिया को दूंगा।   

Related posts

घाटी में अब भी घूम रहे हैं 12 आतंकीः सूत्र

Rahul srivastava

बेतहाशा कमाई पर बवाल! पीयूष गोयल ने कहा, ‘करेंगे 100 करोड़ का मानहानि केस’

Pradeep sharma

मोदी से मिले दक्षिण अफ्रीका के उपराष्ट्रपति

bharatkhabar