December 5, 2021 10:58 am
featured यूपी

मिशन 2022: ट्रिपल ‘C’ फॉर्मूले पर टिकट देगी आप, सांसद संजय सिंह ने दी जानकारी

मिशन 2022: ट्रिपल ‘C’ फॉर्मूले पर टिकट देगी आप, सांसद संजय सिंह ने दी जानकारी

लखनऊ: पीसीएस संघ के पूर्व प्रदेश अध्‍यक्ष एडवोकेट हरिशंकर पांडेय ने शनिवार को आम आदमी पार्टी की सदस्‍यता ग्रहण कर ली। उन्‍हें प्रदेश प्रभारी राज्यसभा सांसद संजय सिंह और प्रदेश अध्‍यक्ष सभाजीत सिंह ने पार्टी की सदस्‍यता दिलाई।

इस मौके पर सांसद संजय सिंह ने कहा कि, पार्टी जल्द ही हरिशंकर पांडेय को बड़ी जिम्मेदारी देगी। मुझे भरोसा है कि वह अपनी जिम्मेदारी को निभाते हुए प्रदेश के ईमानदार और प्रोफेशनल लोगों को पार्टी से जोड़ेंगे। प्रदेश इकाई के माध्‍यम से जल्‍द ही प्रोफेशनल विंग का गठन किया जाएगा। वह आगे प्रदेश भर में पार्टी के साथ प्रबुद्ध जन, प्रोफेशनल एवं पूर्व अधिकारियों को जोड़ने का काम करेंगे।

आठ जुलाई से सदस्‍यता अभियान की शुरुआत

संजय सिंह ने कहा कि, 2022 के विधानसभा चुनाव में पार्टी की ओर से प्रत्‍याशी चयन का वही आधार होगा, जो हमेशा से रहा है। पार्टी ट्रिपल सी फॉर्मूले पर टिकट का फैसला लेगी। यानी क्राइम, करप्‍शन और कैरेक्‍टर को ध्‍यान में रखकर ही प्रत्‍याशियों का चयन किया जाएगा। उन्‍होंने बताया कि, आठ तारीख से हम लोग सदस्‍यता अभियान में जुट रहे हैं। एक करोड़ नए सदस्‍य बनाने का लक्ष्‍य है। यह अभियान प्रदेश में सत्‍ता परिवर्तन की पृष्‍ठभूमि तैयार करेगा।

गठबंधन के कयासों पर दिया जवाब

आप सांसद ने अखिलेश यादव से हुई मुलाकात को शिष्‍टाचार भेंट के तौर पर देखने की बात कही। साथ ही उन्‍होंने बिकरू कांड में एक जाति विशेष के खिलाफ दुर्भावना से कार्रवाई करने का आरोप लगाते हुए योगी सरकार के खिलाफ विपक्ष से एकजुटता की अपील की। उन्‍होंने कहा कि, चार महिलाएं और एक बच्‍चा सिर्फ इसीलिए जेल में डाले गए हैं, क्‍योंकि वो ब्राह्मण हैं।

हरशिंकर पांडेय ने की आप की तारीफ  

इसके अलावा हरिशंकर पांडेय ने आप पार्टी की तारीफ करते हुए कहा कि, संजय सिंह को यूपी के भावी मुख्यमंत्री का चेहरा होना चाहिए। बीते कुछ समय के दौरान उन्‍होंने जिस तरह से सरकार के घोटालों के खिलाफ आवाज उठाई, उससे उनकी निडरता और बेबाकी का मुरीद हो गया। यह एक ऐसी पार्टी है जो किसी जाति-धर्म की बात नहीं करती, बल्कि पूरे समाज के विका‍स के लिए काम करती है। पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दिल्‍ली का विकास करके जो मॉडल पेश किया, वो आज पूरे देश के लिए नजीर बन चुका है। यूपी में संजय सिंह के नेतृत्‍व में विकास का वही मॉडल लागू कराना मेरा सपना है।

Related posts

स्वामी बोले : केजरीवाल की तरह 420 हैं जंग, दिल्ली में चाहिए संघ का आदमी

shipra saxena

प्रमुख अर्थशास्त्रियों का भी मानना है कि अर्थव्यवस्था की मंदी का यह दौर अस्थायी है: सीएम रावत

Rani Naqvi

Mann ki Baat: भारत त्यौहारों का देश हैं, सबको इसकी शुभकामनाएं

Vijay Shrer