featured यूपी

मिशन 2022: मिर्जापुर में विपक्ष पर वार, शाह बोले- योगीराज में गुंडे-माफियाओं का सफाया

मिशन 2022: मिर्जापुर में विपक्ष पर वार, शाह बोले- योगीराज में गुंडे-माफियाओं का सफाया  

मिर्जापुर: केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने रविवार को मिर्जापुर में मां विंध्यवासिनी कॉरिडोर परियोजना का शिलान्यास एवं रोप-वे का लोकार्पण किया। इस दौरान उन्‍होंने यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनजर विपक्ष पर भी निशाना साधा।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि, योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश में माफियाओं की ₹1,574 करोड़ की संपत्ति जब्त की है। मिर्जापुर, चंदौली व सोनभद्र नक्सली जिले कहलाते थे, आज ये तीनों जिले नक्सलवाद के प्रभाव से पूरी तरह मुक्त हो चुके हैं। गत 4 वर्षों में प्रदेश में लूट, डकैती, हत्या जैसी घटनाओं में बहुत बड़ी कमी आई है।

चार साल में सुरक्षित प्रदेश  

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि, 2017 से पहले उत्तर प्रदेश में गुंडे-माफिया खुलेआम घूमते थे, लेकिन आज प्रदेश में कोई माफिया दिखाई नहीं पड़ता। योगी सरकार ने 4 साल में उत्तर प्रदेश को दंगा मुक्त, भू-माफियाओं से मुक्ति दिलाने और उत्तर प्रदेश की माताओं-बहनों को सुरक्षा देने का काम किया है।

अमित शाह ने कहा कि, पहले की सरकारें 10 मेडिकल कॉलेज छोड़कर गई थीं, लेकिन योगी जी ने 4 साल में 40 मेडिकल कॉलेज की व्यवस्था की है। योगी जी ने 4 साल में जो विकास करके दिखाया, सपा-बसपा ने अपनी 15 साल की सरकार में उसका आधा भी नहीं किया। उन्‍होंने कहा, विकास को जमीन पर कैसे उतारा जाता है, यह योगी सरकार ने करके दिखाया है।

वोटबैंक की राजनीति नहीं करते योगी-मोदी

अमित शाह ने कहा कि अयोध्या, काशी, मथुरा, चित्रकूट व विंध्याचल पहले की सरकारों ने वोट बैंक के डर से यहां का विकास नहीं किया। इन धार्मिक स्थलों की उपेक्षा को देखकर लोगों के मन में यह टीस उठती थी। अब मोदी जी व योगी जी इनका विकास कर रहे हैं क्योंकि हम न तो वोटबैंक की राजनीति करते और न उससे डरते हैं।

Related posts

उत्तराखंडः मोदी ने उत्तराखंड को विश्व योग दिवस के मौके पर दिलाई विश्व स्तर पर नई पहचान

mahesh yadav

कंगना रनौत पर बिहार में केस दर्ज, नेताओं को बताया था टुकड़े-टुकड़े गैंग का नया स्टार

Aman Sharma

अवैध रेलवे क्रॉसिंग के चलते पटना-गया ट्रैक पर हादसा, पति-पत्नी समेत 1 बच्ची की मौत

Rani Naqvi