January 29, 2022 2:27 am
Breaking News featured यूपी

अखिलेश यादव ने अभी नहीं किया है 10 लाख नौकरी व फ्री बिजली देने का ऐलान, जानिए क्या है मामला

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे अखिलेश यादव के पोस्ट पर सपाइयों का बयान

लखनऊ: सोशल मीडिया पर इन दिनों अखिलेश यादव का पोस्ट खूब वायरल हो रहा है। इस पोस्ट में लिखा है, ‘अखिलेश यादव का ऐलान, सरकार बनते ही पहली कैबिनेट में मीटिंग में 10 लाख युवाओं को रोज़गार व 300 यूनिट बिजली पूरे प्रदेश में फ्री मिलेगी।’ हालांकि, पोस्ट का रियालिटी चेक भारतखबर.कॉम ने किया है। पोस्ट पर समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दी है।

घोषणा पत्र में होगा ऐलान: अनुराग भदौरिया

समाजवादी पार्टी के कद्दावर प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने कहा है कि अखिलेश यादव और समाजवादी पार्टी का जो भी चुनाव संबंधित ऐलान होगा, वो घोषणा पत्र में होगा। इस तरह का पोस्ट अधिकारिक तौर पर नहीं है। उन्होंने कहा है कि समाजवादी पार्टी 2022 में काम बोलता है की नीतियों पर ही चुनाव लड़ेगी और जीतेगी।

उन्होंने इस पोस्ट को पूरी तरह से निराधार बताया है। उन्होंने कहा है कि अखिलेश यादव एवं समाजवादी पार्टी ने किसी भी तरह की घोषणा नहीं की है। हमारी घोषणाएं घोषणा पत्र में होंगी। उन्होंने भाजपा सरकार पर तंज कसते हुए कहा है कि योगी सरकार से जनता त्रस्त हो चुकी है। कोरोना काल में जो स्थिति आई, उसे हम सब ने देखा है। उन्होंने कहा है कि जनता 2022 के लिए तैयार है और उसके समर्थन-विश्वास से अखिलेश यादव मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठेंगे और प्रदेश को विकास की राह पर लेकर जाएंगे।

अधिकारिक तौर ऐसा कुछ ऐलान नहीं हुआ है: उदयवीर सिंह

वहीं सपा एमएलसी उदय वीर सिंह का कहना है कि इस तरह का पोस्ट न तो समाजवादी पार्टी के सोशल मीडिया हैंडल न तो अखिलेश यादव के सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर हुआ है। उन्होंने कहा है कि इन दिनों कार्यालय पर समीक्षाएं बैठकें चल रही हैं। किसी ने इस तरह का सुझाव दिया होगा और सुझवा को सोशल मीडिया पर ऐलान के रूप में दिखा दिया गया। इस तरह का कोई भी अधिकारिक पोस्ट सपा या अखिलेश यादव द्वारा नहीं किया गया है।

उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर अनएथिकल यूजर्स इस तरह के पोस्ट को वायरल कर रहे हैं। अगर राष्ट्रीय अध्यक्ष को किसी भी तरह की घोषणा करनी होगी तो वे स्वंय अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से करेंगे। उन्होंने कहा है कि चुनाव से संबंधित कोई भी घोषणा, समाजवादी पार्टी के घोषणा पत्र में होगी। जो भी ऐलान होगा वो मंच पर होगा और वो सब जनता के लिए और जनता के बीच में होंगे।

हाल ही में अखिलेश यादव और संजय सिंह की हुई थी मुलाकात

अभी हाल ही में आम आदमी पार्टी से सांसद-यूपी प्रभारी संजय सिंह और अखिलेश यादव की एक शिष्टाचार मुलाकात हुई थी। इस मुलाकात के केई मायने निकाले जा रहे थे। हालांकि, संजय सिंह ने मीडिया के सामने साफ़ तौर पर कह दिया था कि ये एक शिष्टाचार भेंट थी, मैं उन्हें जन्मदिन की बधाई देने गया था।

छोटे दलों के लिए सपा के दरवाज़े खुले

वहीं सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव बार-बार दोहरा रहे हैं कि आगामी चुनाव में किसी भी बड़े दल के साथ गठबंधन नहीं होगा, हालांकि छोटे दलों के लिए पार्टी के दरवाज़े खुले रहेंगे। उन्होंने कहा है कि समाजवादी पार्टी की नीतियों से प्रेरित होकर तमाम लोग पार्टी ज्वाइन कर रहे हैं। इन लोगों में जमीनी कार्यकर्ताओं की संख्या ज्यादा और इसका फायदा आगामी चुनाव में सपा को जरूर मिलेगा।

 

 

Related posts

फतेहपुर में अतिक्रमण के खिलाफ चला प्रशासन का डंडा

Shailendra Singh

अब 90 मिनट तक रोजाना गश्त लगाएगी थाना पुलिस

shipra saxena

राजभर के साथ गठबंधन पर सपा प्रदेश अध्‍यक्ष का बड़ा बयान, कहा- अगर वो चाहें तो…  

Shailendra Singh