दावा- 22 के चुनावों में अखिलेश यादव को मिलेगा ब्राह्मणों का आशीर्वाद
सपा प्रवक्ता अभिषेक मिश्रा से भारतखबर.कॉम की विशेष बातचीत

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने रविवार को ब्राह्मण सम्मलेन की बात कही। इसकी जिम्मेदारी पार्टी के महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा के कन्धों पर सौंपी गई है। कयास लगाए जा रहे हैं कि आगामी विधान सभा चुनाव में ब्राह्मणों के साधने के लिए बसपा ने ये दांव खेला है। हालांकि मायावती के इस ऐलान के बाद राजनीतिक गलियारों में तंज कसने का दौर भी शुरू हो गया है।

समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता अभिषेक मिश्रा ने मायावती के इस ऐलान पर तंज कसते हुए कहा है कि ‘जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है, मायावती को ब्राह्मण याद आ रहा है।’ वहीं भारतखबर.कॉम से विशेष बातचीत में प्रो. अभिषेक मिश्रा ने साफ़ कहा है कि समाजवादी पार्टी ने बिना भेदभाव किए हर वर्ग के विकास के लिए काम किया है, इसलिए समाज के सभी वर्ग एकजुट होकर 2022 में अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनाएंगे। पढ़िए सपा प्रवक्ता और भारतखबर.कॉम की विशेष बातचीत के कुछ अंश…

2007 में भी ऐसा ही किया गया था

सपा प्रवक्ता अभिषेक मिश्रा ने कहा है कि साल 2007 में पूर्व मुख्यमंत्री मायावती द्वारा ऐसा ही कहा गया था और उनको समर्थन भी मिला लेकिन उसके बाद ब्राह्मणों का सिर्फ अपमान हुआ और उन्हें तिरस्कार का शिकार होना पड़ा। सपा प्रवक्ता ने बताया, ‘अनगिनत गलत एससी/एसटी के मुकदमे लिखे गए जो आज तक चल रहे हैं। ब्राह्मणों में एक नाराज़गी पैदा हो गई है और 2007 के बाद हुए हर चुनाव में बसपा को इसका खामियाजा भुगतना पड़ा है।’

उन्होंने कहा है कि, ‘वर्तमान समय में जो भविष्य के लिए सोचते हैं और उसको उज्जवल बनाने के सपने देखते हैं, उन्हें केवल अखिलेश यादव में उम्मीद की किरण नज़र आ रही है। ऐसा इसीलिए है क्योंकि अखिलेश यादव ने हर क्षेत्र में बिना किसी भेदभाव के काम किया है और विकास की लहर को दौड़ाया है।’

भाजपा के पास खुद का कुछ भी नहीं है: अभिषेक मिश्रा

सपा प्रवक्ता ने सत्तारूढ़ भाजपा पर भी तंज कसा है और कहा है कि मौजूदा सरकार का नया वीडियो जारी हुआ है, उसमें समाजवादी पार्टी के विकास को ही दर्शाया गया है। उन्होंने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी के पास खुद का कुछ नहीं है। वो सिर्फ अखिलेश यादव के कामों को दिखाकर वाहवाही लूटने के प्रयास में रहती है। अभिषेक मिश्रा ने कहा है कि आज प्रदेश में महंगाई चरम पर है, आम आदमी का जीना दुश्वार को गया है, ये सिर्फ भाजपा की जन विरोधी नीतियों की वजह से हुआ है।

अखिलेश यादव को मिलेगा ब्राह्मणों का आशीर्वाद

अभिषेक मिश्रा ने दावा किया है कि आगामी विधानसभा चुनाव में प्रदेश की जनता अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठाएगी। उन्होंने कहा है कि सभी वर्ग खासकर ब्राह्मण वर्ग का आशीर्वाद अखिलेश यादव को मिलेगा क्योंकि उन्होंने विकास किया है और विकास उत्तर प्रदेश की जनता ने देखा है।

2022 में बड़े ऐलान होंगे: अभिषेक मिश्रा

आगामी 2022 विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर भी सपा प्रवक्ता ने प्रकाश डाला है। उन्होंने कहा है कि 22 के चुनाव के लिए बहुत बड़ा प्लान तैयार किया जा रहा है जिसका ब्लूप्रिंट तैयार कर लिया गया है। उन्होंने कहा है कि शिक्षा, उद्योग, विद्युत्, स्वास्थ्य आदि चीज़ों पर बहुत बड़े लेवल पर काम होगा और आने वाले समय में इसका फायदा जनता को मिलेगा।

उन्होंने कहा है कि नौकरियां हम देंगे, पेशन बहाली पर हम काम करेंगे, संविदा कर्मियों की बदहाली हम दूर करेंगे। इन सभी के साथ उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाया जायेगा।

लखनऊ: यूपी में इस दिन तक होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Previous article

20 बाइक के साथ पांच अंतरराज्यीय बदमाश गिरफ्तार, चोरी का तरीका जान उड़ जाएंगे होश

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured