September 21, 2021 11:28 pm
featured यूपी

अन्‍न महोत्‍सव पर भड़के सांसद संजय सिंह, बोले- गरीबी का तमाशा…

अन्‍न महोत्‍सव पर भड़के सांसद संजय सिंह, बोले- गरीबी का तमाशा...

लखनऊ: आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्‍होंने प्रदेश की कानून व्यवस्था, स्वास्थ सेवाओं और शिक्षा मामलों को लेकर बीजेपी को जमकर घेरा।

आप सांसद संजय सिंह ने आज प्रेस वार्ता में कहा कि, मैं देख रहा हूं कि यूपी में योगी जी ने नंबर 1 के होल्डिंग लगा रखे हैं। दिल्ली में भी योगी जी की होल्डिंग लगा रखी हैं। मैं पूछता हूं कि योगी की सरकार किस बात में नंबर 1 है। स्वास्थ्य इंडेक्स में यूपी 21वें नंबर पर आ गया है। शिक्षा मामलों के इंडेक्स में यूपी 18वें नंबर पर पहुंच गया। महिला सुरक्षा पर बीजेपी झूठ बोल रही है। प्रदेश में हाईवे पर दिन में सामूहिक दुष्‍कर्म हो रहा है।

भाषण-कुपोषण में यूपी नंबर वन: संजय सिंह

संजय सिंह ने कहा कि, योगी की सरकार दलित, महिला अपराध में नंबर 1 है। योगी बाबा ने यूपी को भाषण और कुपोषण में नंबर 1 बना दिया है। उसके बावजूद 5 किलो चावल देने के नाम पर अन्न महोत्सव चलाया जा रहा है। जहां गरीब को घंटों बैठाकर उसकी गरीबी का मज़ाक बनाया जाता है। 5 किलो चावल के थैले पर 50 भाजपाइयों की तस्वीर लगाई जा रही है। उन्‍होंने कहा कि, गरीबों के साथ सरकार तमाशा कर रही है। बीजेपी के द्वारा आयोजित अन्न महोत्सव में अश्लील डांस कराया जा रहा है।

भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए आप संसद संजय सिंह ने कहा कि, एक साल पहले राम मंदिर का शिलान्यास हुआ था। अभी तक राममंदिर की नींव नहीं पड़ी। बीजेपी वाले 2 का 18 करने में लगे हैं। चंदा चोरी का मैंने खुलासा भी किया था, लेकिन चंदा चोरी में शामिल लोगों पर अब तक कार्रवाई नहीं हुई।

कोरोना काल की व्‍यवस्‍थाओं पर सवाल

आप राज्‍यसभा सदस्‍य ने कहा कि, कोरोना काल में लकड़ियां नहीं थीं, जगह नहीं थी, ऑक्सीजन नहीं थी तो फिर किस बात की तारीफ की जा रही है। उन्‍होंने कहा, 8 से 10 लाख रु में खरीदा जाने वाला वेंटिलेटर 35 लाख रु में खरीदा गया। बहुत बड़ा घोटाला किया गया। कानपुर में शिकायत हो गई कि वेंटिलेटर खराब है तो डॉक्टर को ही सस्पेंड कर दिया गया, ये कहां का न्याय है।

संजय सिंह ने कहा कि, मैंने वेंटिलेटर घोटाले के मामले में हजरतगंज थाने में एफआइआर लिखने के लिए दिया, कोई कार्यवाई नहीं हुई है। योजी जी झूठ बोलने की कार्रवाई को रोकें। उन्‍होंने कहा, मैं स्वास्थ्य मंत्री व स्वास्थ्य सचिव के साथ अन्य लोगों के खिलाफ 156/3 में कोर्ट में कार्रवाई के लिए गया हूं।

15 दिन बढ़ा आप का सदस्‍यता अभियान

आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि, 2022 में भाजपा का सफाया करने के लिए जनता ने मन बना लिया है। पूर्वाचंल में बारिश के कारण हमारा सदस्यता अभियान रोका गया था। लेकिन, अब आप के सदस्यता अभियान को 15 दिनों के लिए बढ़ा दिया गया है। उन्‍होंने बताया कि, हमने एक करोड़ सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है।

Related posts

राष्‍ट्रपति ने गुरु तेग बहादुर के शहीद दिवस की पूर्व संध्‍या श्रद्धासुमन अर्पित किए

mahesh yadav

चक्रवात यास: पीएम मोदी ने प्रभावित राज्यों का किया हावई सर्वे, 1000 करोड़ रुपए की राहत राशि का किया ऐलान

Saurabh

AAP का मास्टर प्लान तैयार, आठ जुलाई से शुरू होगा यह अभियान

Shailendra Singh