November 26, 2022 9:49 pm
देश यूपी राज्य

MLC उपचुनाव को लेकर बीजेपी कोर कमेटी की बैठक खत्म। इन नामों पर लग सकती हैं मुहर

download 3 MLC उपचुनाव को लेकर बीजेपी कोर कमेटी की बैठक खत्म। इन नामों पर लग सकती हैं मुहर

MLC उपचुनाव को लेकर बीजेपी कोर कमेटी की बैठक खत्म। इन नामों पर लग सकती हैं मुहर

 

सपा के वरिष्ठ नेता रहे अहमद हसन के निधन और ठाकुर जयवीर सिंह के इस्तीफा के बाद उत्तर प्रदेश विधान परिषद का की खाली दो सीटो पर 11 अगस्त को चुनाव होना हैं। ऐसे में विधान परिषद चुनाव को लेकर बीजेपी में लगातार मंथन जारी हैं। जिसके चलते आज 5 कालिदास मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास पर बीजेपी की कोर कमेटी की बैठक में कई नामों पर मंथन हुआ।

cm yogi adityanath 1655053398 MLC उपचुनाव को लेकर बीजेपी कोर कमेटी की बैठक खत्म। इन नामों पर लग सकती हैं मुहरhttps://www.bharatkhabar.com/up-news-monkeypox-alert-in-agra-district-administration-issued-advisory/

बीजेपी की कोर कमेटी की बैठक डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या समेत पार्टी के कई पदाधिकारी भी मौजूद रहे। ऐसे माना जा रहा हैं कि बीजेपी इन दोनों ही सीटों पर अपने क्षेत्रीय अध्यक्षों को उम्मीदवार बना सकती है।

एमएलसी की 2 सीटों पर 11 अगस्त को होगा चुनाव

उत्तर प्रदेश विधान परिषद का चुनाव 11 अगस्त को होना है। ऐसे में प्रदेश की बीजेपी सरकार लगातार प्रत्याशियों के नाम को लेकर लगातार मंथन कर रही है माना जा रहा है कि बीजेपी जल्द ही अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर सकती है।

राजनीतिक गलियारों में मची हलचलों से भी पर्दा उठा सकती है। बीजेपी इन दोनों ही सीटों पर अपने ही पुराने कार्यकर्ताओं-नेताओं पर दांव लगा सकती है।

हालांकि, सियासी गलियारों में चर्चा ये भी है कि सपा गठबधंन से अलग होने के बाद सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी बीजेपी गठबंधन में शामिल हो सकती है और 2 एमएलसी सीटों पर होने वाले उपचुनाव में एक सीट को लेकर दोनों पार्टियों के बीच समझौता हो सकता है।

फिलहाल इस मसले पर अभी कोई बोलने को तैयार नहीं है, लेकिन अगर ऐसा हुआ तो सुभापसा नेता और ओपी राजभर के बेटे अरविंद राजभर भी एमएलसी उम्मीदवार हो सकते हैं।

इन नामों की दिखाई प्रबल दावेदारी

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, कोर कमेटी की बैठक में कई नामों पर चर्चा हुई। ऐसे में ब्रज क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष रजनीकांत माहेश्वरी का नाम इस लिस्ट सबसे ऊपर चल रहा हैं। वहीं, पश्चिम क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष मोहित बेनीवाल का नाम भी चर्चाओं में बना हुआ है।

https://www.bharatkhabar.com/national-up-lucknow-news-elephant-stolen-from-ambedkar-park-lucknow-fir-registered/

साथ ही गोरखपुर क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह, काशी क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव, कानपुर क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह और अवध क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष शेष नारायण मिश्रा के नाम पर भी चर्चा की गई। 2 एमएलसी सीटों पर उपचुनाव होने के साथ ही एमएलसी की 6 सीटों पर मनोनयन भी होना है।

Related posts

इस वजह से सीएम योगी को करना पड़ा, गोंडा का दौरा रद्द

Kalpana Chauhan

यूपी में जल जीवन मिशन तेजी से बढ़ रहा  : डा. महेन्द्र सिंह

Shailendra Singh

भाजपा राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष ने बरेली में किया अटल सेतु का लोकार्पण

Aditya Mishra