October 6, 2022 12:18 pm
featured यूपी

मुख्तार अंसारी को लेने यूपी पुलिस पंजाब रवाना, वापसी को बनाए दो रूट प्लान

मुख्तार अंसारी को लेने यूपी पुलिस पंजाब रवाना, वापसी को बनाए दो रूट प्लान

लखनऊ: पंजाब की रोपड़ जेल में बंद बाहुबली विधायक व माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को उत्तर प्रदेश वापस लाने यूपी पुलिस की टीम रवाना हो गई है। उसे आठ अप्रैल तक प्रदेश की बांदा जेल में शिफ्ट किया जाना है।

मुख्‍तार अंसारी को पंजाब से वापस लाने व बांदा जेल में शिफ्ट करने के लिए सोमवार को पुलिस और जेल प्रशासन की विशेष टीम गई है। इसमें एक क्षेत्राधिकारी, दो इंस्पेक्टर, छह दारोगा, 40 हेड कांस्टेबल सहित करीब सौ पुलिसकर्मियों की टीम वज्र वाहन समेत 10 गाड़ियों से अलग-अलग समय पर निकली है।

मुख्‍तार की वापसी के लिए बने दो प्‍लान

मुख्‍तार अंसारी को पंजाब से वापस उत्‍तर प्रदेश लाकर बांदा जेल में शिफ्ट करने के लिए यूपी पुलिस ने दो रूट प्‍लान बनाए हैं। आइए जानते हैं इन प्‍लान्‍स के बारे में…

प्लान ए- मुख्तार अंसारी को लेकर बांदा पुलिस रूपनगर जेल से बेला रोड से सीधे जोल्हूपुर मोड़ जाएगी। वहां से नेशनल हाईवे-44, ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे और ताज एक्सप्रेस-वे (आगरा) से हमीरपुर की तरफ के बाईपास से नेशनल हाईवे-34 पहुंचेगी। इसके बाद सुमेरपुर मार्ग से चिल्ला रोड से बांदा पहुंचेगी, जिसमें 14 घंटे का समय लग सकता है और ये करीब 880 किलोमीटर की दूरी है।

प्लान बी- इसमें भी पुलिस अगर मुख्‍तार को लेकर बेला रोड से आकर नेशनल हाईवे-205a की तरफ से आई तो कुराली बाईपास की तरफ से मुड़ सकती है। वहां से नेशनल हाईवे-44, ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे और ताज एक्सप्रेस-वे से हमीरपुर की तरफ न जाकर महोबा में एमडीआर 31 बी, झांसी-मीरजापुर हाईवे और राठ रोड से नेशनल हाईवे-35 पर सीधे बांदा जा सकती है। इसमें करीब 17 घंटे लगेंगे और ये दूरी करीब 990 किलोमीटर की है। इसके लिए इस रूट के तमाम जिलों के कप्तानों को अलर्ट रहने के लिए कहा गया है। एक बैकअप टीम भी साथ में रहेगी।

 

Related posts

भाजपा के सम्भावित प्रत्याशी ब्रजेश वर्मा ने किया अाचार सहिंता का उल्लंघन

kumari ashu

सर्वदलीय टीम आज होगी जम्मू रवाना, कश्मीरी पंडितों से होगी चर्चा

shipra saxena

राम मंदिर निर्माण पर फैसला, औपचारिक घोषणा का इंतजार: रामविलास वेदांती

Trinath Mishra